February 7, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

UKSSSC ने जारी किए VDO, VPDO समेत अन्य पदों पर भर्ती के प्रवेश पत्र, 854 पदों पर दो लाख से अधिक युवाओं की दावेदारी

देहरादून: उत्तराखंड में लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने विभिन्न विभागों में स्नातक स्तरीय 854 पदों पर सीधी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। चयन आयोग द्वारा कराई जाने वाली अब तक की भर्ती परीक्षाओं में आवेदन के हिसाब से यह सबसे बड़ी परीक्षा है। इस परीक्षा के लिए दो लाख से ज्यादा बेरोजगार युवाओं ने दावेदारी की है।

UKSSSC द्वारा आयोजित VDO, VPDO समेत अन्य पदों के लिए होने वाली यह लिखित परीक्षा 4 दिसंबर शनिवार को दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक एक पाली में और 5 दिसंबर रविवार को सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे के बीच प्रथम पाली व दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच द्वितीय पाली में आयोजित की जाएगी। इस तरह यह परीक्षा 2 दिन में कुल 3 पालियों में संपन्न होगी।

इस भर्ती लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण यह परीक्षा 2 दिनों के अंतर्गत तीन पालियों में आयोजित की जा रही है। 13 विभागों में रिक्त स्नातक लेवल-1 के कुल 854 पदों पर भर्ती के लिए 2 लाख 19 हजार आवेदन हुए हैं। जिसमे एक सीट के लिए 256 से ज्यादा दावेदार हैं।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड:

अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र (UKSSSC Admit Card) आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment.uksssconline.in/auth/get-admit-card से डाउनलोड कर सकते हैं। इस लिंक को ओपन करने के बाद इसमें सभी मांगी गई जानकारी भरे और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले।

किन पदों पर कितनी रिक्तियां:

समाज कल्याण विभाग में सहायक समाज कल्याण अधिकारी के 35 पद, हॉस्टल सुपरीटेंडेंट के 3 पद, राज्य निर्वाचन आयोग के अंतर्गत सहायक समीक्षा 01 पद, अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत सहायक समीक्षा अधिकारी 01 पद, सहायक चकबंदी अधिकारी के 04 पद, सूचना विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के 09 पद, पंचायत राज विभाग में ग्राम पंचायत अधिकारी के 292 पद, महिला सशक्तिकरण विभाग में सुपरवाइजर के 34 पद,  जनजाति विभाग में मैट्रिक केयर हॉस्टल इंचार्ज के 16 पद, यूटीडीबी में असिस्टेंट रिसेप्शनिस्ट के 06 पद, ग्राम विकास अधिकारी के 381 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है।