December 3, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक आज, चुनाव से पहले कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर..

देहरादून: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक की अहम बैठक आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में होगी। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नजदीक होने के साथ ही आगामी उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी है, इसीलिए ये उत्तराखंड कैबिनेट बैठक काफी अहम मानी जा रही है। बैठक शाम को 05 बजे होगी। आगामी विधानसभा चुनाव की तारीख के एलान से पहले सरकार कैबिनेट बैठक में जनहित से जुड़े बड़े प्रस्ताव भी पास कर सकती है, जिन्हें आगामी उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पास किया जा सके।

वहीं कैबिनेट में नजूल भूमि से जुड़ा प्रस्ताव आ सकता है। इसके साथ ही तीन प्रतिशत डीए का लाभ कर्मचारियों को देने का प्रस्ताव भी आ सकता है। साधन सचिवों की नियमावली का प्रस्ताव भी कैबिनेट में रखा जा सकता है। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीते दिनों चारधाम देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम वापस लेने का फैसला ले चुके है, लिहाज ये प्रस्ताव आज की कैबिनेट बैठक में लाया जा सकता है। ताकि आगामी उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में देवस्थानम बोर्ड को रद्द किया जा सके।

इसके अलावा दुकानों के विषय पर भी कैबिनेट बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते है। वहीं आगामी उत्तराखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र में सरकार भू-कानून और धर्मांतरण कानून पर कोई बड़ा कमद उठा सकती है, जिससे पहले आज अहम होने वाले उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में चर्चा हो सकती है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!