December 8, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

UTTARAKHAND: हरीश रावत ने छेड़ा नए जिलों का राग, जनता से की यह अपील

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में एक बार फिर नए जिलों के गठन की मांग तेजी से उठ रही है। इसी कड़ी में डीडीहाट को जिला बनान की मांग को लेकर अनशन कारियों का आज 55वें दिन भी आमरण अनशन लगातार जारी रहा। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी नए जिले के गठन को समर्थन देने अनशनकारियों के बीच डीडीहाट पहुंचे। उन्होंने यहां जिला बनाओ आंदोलन के पक्ष में धरना दिया। साथ ही अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान जिला गठन के लिए उठाए कदमों की जानकारी देते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि, उनकी पूर्व वर्ती सरकार ने नए जिलों के लिए 100 करोड़ की धनराशि बजट में स्वीकृत कराई थी, लेकिन बीजेपी की मौजूदा सरकार ने इस मुद्दे को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। उन्होंने जिला गठन के आंदोलनकारियों से आंदोलन खत्म कर कांग्रेस का साथ देने की अपील की है। बता दें कि, डीडीहाट को नया जिला बनाने की मांग को लेकर पिछले 55 दिनों से आंदोलनकारी यहाँ आमरण अनशन पर डटे हुए हैं।

वहीं इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश ने देवलथल पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए तमाम मुद्दों को लेकर केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। हरीश रावत ने लोगों से पिथौरागढ जिले की चारों विधानसभा सीटों को कांग्रेस की झोली में डालने की अपील की।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!