December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

coronavirus

उत्तराखंड स्वास्थ्य सचिव कोरोना पॉजिटिव, आज बड़ा विस्फोट, 310 नए मामले..

देहरादून: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच उत्तराखंड में आज बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा अपडेट के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 310 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि एक मरीज की मौत हुई है। देहरादून के आरोग्यधाम हॉस्पिटल में इस संक्रमित की मौत हुई है। वहीं 111 लोग रिकवर हुए हैं। इसी के साथ प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 654 पहुंच गया है, जिनका उपचार किया जा रहा है।

आज सबसे ज्यादा संक्रमित देहरादून में 192 मामले सामने आए हैं। पौड़ी में 34, हरिद्वार और नैनीताल में 26-26 मामले सामने आए हैं। उधम सिंह नगर में 13, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में 5-5 मामले, टिहरी में 3, बागेश्वर और चंपावत में 2-2, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में 1-1 मामला सामने आया है।

वहीं इस समय प्रदेश में एकमात्र चमोली जिला ऐसा है, जहां कोरोना का कोई भी सक्रिय मरीज नहीं है।

प्रदेश में कोरोना की शुरुआत से अब तक कुल 3,45,963 लोग संक्रमित हो चुके हैं, इनमे से 3,31,509 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। जबकि 7,420 लोगों को अपनी जान गंवाई।

वहीं स्वास्थ्य सचिव डा. पंकज कुमार पांडेय भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। तबीयत नासाज होने पर उन्‍होंने कोरोना जांच कराई थी। आज आई रिपोर्ट में उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। साथ ही उनका उपचार भी शुरू कर दिया गया है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!