December 8, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

बेरोजगारों की बड़ी रैली से ठीक पहले उत्तराखंड पुलिस दरोगा भर्ती प्रक्रिया शुरू, आयोग को भेजा 197 पदों का अधियाचन

Uttarakhand police SI recruitment 2022

देहरादून: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर है। 6 दिसंबर को बेरोजगारों की बड़ी रैली से पहले उत्तराखंड पुलिस दरोगा भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। पुलिस मुख्यालय ने सब इंस्पेक्टर (S.I.) के 197 पदों पर सीधी भर्ती के लिए उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को अधियाचन भेज दिया है।

गौरतलब है कि, प्रदेश में पिछले 6-7 साल से रुकी उत्तराखंड पुलिस में कॉन्स्टेबल और दरोगा भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करने को लेकर बेरोजगारों ने 6 दिसंबर को मुख्यमंत्री आवास कूच करने का ऐलान किया है।  यह रैली देहरादून के परेड ग्राउंड से शुरू होगी।

वहीं इससे पहले उत्तराखण्ड पुलिस मुख्यालय द्वारा आज उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के 65 पद, उपनिरीक्षक अभिसूचना के 43 पद, प्लाटून कमाण्डर पीएसी के 89 पदों समेत कुल 197 पदों पर सीधी भर्ती के लिए उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को अधियाचन भेजा गया है।

बता दें कि, इससे पहले पुलिस मुख्यालय द्वारा कांस्टेबल के 1,521 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए यूकेएसएसएससी को अधियाचन भेजा जा चुका है। हालांकि इन पदों पर अभी विज्ञप्ति जारी नहीं हो सकी है। इस भर्ती में बेरोजगार युवा लगातार अधिकतम आयु सीमा को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। जिसको लेकर आयोग ने शासन से जवाब मांगा है। शासन से जवाब जारी नहीं होने के चलते फिलहाल यह भर्ती अटकी हुई है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!