December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: दो हजार पदों की भर्तियों पर लग सकता है ब्रेक, जानिए क्या बोले UKSSSC सचिव..

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव और कोरोना की संभावित तीसरी लहर के कारण प्रदेश में समूह ‘ग’ के लगभग 02 हजार पदों के लिए लिखित और शारीरिक भर्ती परीक्षा पर ब्रेक लग सकता है। ऐसे में लंबे समय से इन परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं को बड़ा झटका लग सकता है। हालांकि, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने स्पष्ट किया है कि, 4 और 5 दिसंबर को तीन पालियों में होने वाली स्नातक स्तरीय परीक्षा पर असर नहीं पड़ेगा।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के मुताबिक, प्रदेशभर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 के नियमों का पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव की तैयारी भी चल रही है। कुछ हफ्तों बाद अधिकारी कर्मचारी भी चुनाव के कार्यक्रम में व्यस्त हो जाएंगे। ऐसे में बंदी रक्षक, पटवारी, लेखपाल समेत समूह ‘ग’ और अन्य विभागों में खाली पड़े पदों पर होने वाली दो हजार भर्तियों के लिए शारीरिक और लिखित परीक्षा पर असर पड़ सकता है।

वहीं आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि, भर्तियों को जल्द संपन्न करवाने के लिए आयोग की तैयारी पूरी है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के कारण ही कुछ बाधाएं आ सकती है। 4 और 5 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं निर्धारित समय पर कराई जाएंगी। आचार संहिता और चुनाव से आगामी परीक्षाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हालांकि अधिकारियों के चुनाव में व्यस्तता के चलते कुछ दिनों का व्यवधान हो सकता है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!