November 29, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: VRS लेकर राजनीति में किस्मत आजमाएंगे यह अधिकारी, इस पार्टी ने होंगे शामिल..

देहरादून: उत्तराखंड में वन विभाग के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहने वाले रिटायर्ड आईएफएस (IFS) अधिकारी सनातन सोनकर अब राजनीति में अपनी किस्मत आजमाएंगे। खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 11 दिसंबर को सनातन सोनकर को कांग्रेस में शामिल करवाएंगे। हाल ही में वन विभाग से वीआरएस लेने वाले रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी सनातन सोनकर ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, सनातन सोनकर की पार्टी से इसको लेकर बातचीत हो चुकी है और अब 11 दिसंबर को हरिद्वार में ही वह कांग्रेस का दामन थाम लेंगे। बताया जा रहा है कि हरीश रावत रिटायर्ड अफसर सोनकर को कांग्रेस में शामिल करवाने जा रहे हैं।

बता दें कि सनातन सोनकर को मार्च 2022 में रिटायर होना था, लेकिन प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्होंने अपनी नौकरी से वीआरएस लेकर राजनीति में उतरने का फैसला किया है और अब वह कांग्रेस में भी शामिल होने जा रहे हैं। सनातन सोनकर एपीसीसीएफ पद से रिटायर हुए हैं।

इससे पहले उनके पास राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी रही है। यही नहीं जलागम में परियोजना निदेशक पद पर भी उन्होंने रिटायर्ड होने से पहले काम किया। इससे पहले उन्होंने वन विभाग में दूसरे कई महत्वपूर्ण पद भी संभाले हैं। सनातन सोनकर वैसे तो यूपी के रहने वाले हैं लेकिन उनके हरिद्वार जिले की ज्वालापुर सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!