February 7, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: 03 दिन डाइवर्ट रहेंगे कई मार्ग, जीरो जोन रहेंगे ये क्षेत्र..

Uttarakhand News: देहरादून में राष्ट्रपति का भ्रमण और आईएमए परेड रिहर्सल को लेकर कई मार्ग डाइवर्ट किए गए हैं। यातायात पुलिस ने डाइवर्टेड मार्ग पर सिंगल लाइन में चलने की अपील की है। साथ ही दोपहिया वाहनो का ज़्यादा से ज़्यादा प्रयोग करने की भी अपील की गई।

Traffic Diversion Plan Dehradun : IMA परेड रिहर्सल को लेकर 03 दिन डाइवर्ट रहेंगे रूट

आईएमए परेड रिहर्सल के दृष्टिगत तीन दिन 08, 09 और 10 दिसंबर को सुबह 8 बजे से सुबह 11.30 बजे तक यातायात डाइवर्ट रहेगा। जानिए डाइवर्ट प्लान:

 परेड के दौरान आईएमए की ओर कोई भी यातायात नहीं जायेगा तथा आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा।

 बल्लूपुर से आने वाले समस्त यातायात रांगणवाला चौकी आईएमए के पास से डायवर्ट कर मीठी बैरी से होकर प्रेमनगर की ओर मुख्य मार्ग पर जा सकेगा ।

 प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को प्रेमनगर चौक से दरू चौक से मेहुवाला / रांगडवाला की ओर भेजा जायेगा ।

 विकासनगर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को
हर्बटपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डाइवर्ट किया जायेगा । उक्त यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा ।

 देहरादून से विकासनगर हर्बटपुर होते हुए दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डाइवर्ट कर विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जायेगा ।

 देहरादून की ओर से विकासनगर जाने समस्त छोटे वाहनों को पंडितवाडी – रांगडवाला से मिट्ठी बेरी होते हुए प्रेमनगर होते हुए भेजा जायेगा ।

 समस्त भारी वाहनों को पूर्णतः हर्बटपुर, शिमला बाईपास चौक तथा बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

पुलिस ने आम जन से अपील की है कि, आई0एम0ए0 परेड के दृष्टिगत असुविधा से बचने के लिए चौपहिया वाहनों का प्रयोग कम से कम करते हुए दुपहिया वाहनों का तथा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करें। डिवर्टेड मार्ग पर सिर्फ़ सिंगल लाइन में ही चले। साथ ही यातायात व्यवस्था बनाये रखने में जनपद पुलिस को अपना सहयोग प्रदान करें।

Traffic Diversion In Dehradun Today: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देहरादून दौरा, डायवर्शन प्लान जारी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज गुरुवार को दो दिवसीय प्रवास पर देहरादून पहुंचेंगी। राष्ट्रपति के भ्रमण को लेकर यातायात प्लान लागू किया गया है। यातायात पुलिस द्वारा ने आमजन से इसके सहयोग की अपील करते हुए 9 दिसंबर को दोपहर 12-5 बजे कम से कम करे वाहनो का प्रयोग करने को कहा है।

पुलिस के अनुसार, देहरादून शहर में दिनांक 8-09 दिसंबर 2022 को देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति का भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसको लेकर यातायात डायवर्जन/प्लान निम्न प्रकार है:

1- भ्रमण कार्यक्रम के दौरान मुख्य मार्गों मसूरी, न्यू कैंट रोड, राजपुर रोड, ई0सी रोड, हरिद्वार रोड, हरिद्वार बाईपास रोड, दून यूनिवर्सिटी रोड पर डायवर्जन/जीरो जोन हेतु बैरिगेटिंग लगाये गये हैं जो कि सुरक्षा की दृष्टि से 9 दिसंबर को 12:00 बजे से सांय 05:00 बजे तक डायवर्जन/जीरो जोन रहेंगे। अत: आमजन से अनुरोध है कि उक्त समय में शहर के मुख्य मार्गों पर अकारण भ्रमणशील न रहें आपको इन मार्गों पर रोका जा सकता है।

2- शहर के सभी नागरिकों के अनुरोध है कि अपने वाहनों को रोड पर पार्क न करें अन्यथा आपके वाहन रोडों से क्रेन द्वारा हटाये जायेंगे।

3- भारी वाहनों को कार्गी चौक से दुधली मार्ग होते हुये डोईवाला की ओर डायवर्ट किया जायेगा व हर्रावाला में रोका जायेगा।

4- एयरपोर्ट जाने वाले वाहनों से अनुरोध है कि आईएसबीटी से दुधली रोड होते हुये डोईवाला की ओर जायें व राजपुर रोड, सहस्त्रधारा रोड,चकराता रोड से आने वाले वाहन रायपुर थानों मार्ग का प्रयोग करें ।

5- शहर के सभी स्कूलों से अनुरोध किया गया है कि स्कूल के समय में परिवर्तन कर उक्त दिनांक को स्कूल का 12 बजे से पूर्व अवकाश करते हुए यातायात पुलिस का सहयोग प्रदान करें।

6- सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों से अनुरोध किया गया है कि 9 तारीख़ को दोपहर 12:00 से 5:00 बजे तक आपके कार्यालय के आसपास के Diverted/zero zone/closed रहेगें, यथासंभव कार्यालय में रहें और अनावश्यक भ्रमण न करें ताकि अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पडे।

पुलिस ने सभी आमजन से अनुरोध किया है कि, 8-09 दिसंबर को परेशानियों से बचने के लिये दुपहिया वाहन व पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करें। ये हमारे पूरे शहर का कार्यक्रम है, इसे सफल बनाने में यातायात पुलिस को सहयोग करें।