29 November 2023

उत्तरकाशी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टनल हादसे की ली जानकारी, मौके पर पहुंची मशीन

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राहत-बचाव कार्य की जानकारी ली है। सीएम धामी लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि सिल्क्यारा के पास टनल निर्माण के समय मलबा आने की वजह से टनल में फँसे श्रमिकों की स्थिति, राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली है। प्रधानमंत्री को श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने के लिए संचालित बचाव कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी एवं वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

प्रधानमंत्री ने इस दुर्घटना से निपटने हेतु हर संभव मदद का आश्वासन दिया। भारत सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों को राहत और बचाव कार्यों में सहयोग करने हेतु निर्देशित कर दिया गया है। सिलक्यारा टनल के भीतर बचाव अभियान लगातार जारी है मलवा को निकालने के लिए बड़ी मशीनें काम में जुटाई गई है।

जिलाधिकारी अभिषेक रोहिला ने बताया है कि राहत और बचाव अभियान को तेजी से संचालित करने के लिए स्थल पर बाहर से भी मशीने मंगवाई गई है। गिरते मलवा को थामने के लिए शॉर्ट कीटिंग मशीन मौके पर पहुंच चुकी है और लखवाड़ परियोजना से एक होरिजेंटल ड्रिलिंग मशीन मंगाई गई है ड्रिलिंग मशीन देर सायं तक सिलक्यारा टनल पर पहुंचने की उम्मीद है। टीएचडीसी भी बचाव अभियान में जुट गई है, टीएचडीसी के विशेषज्ञ और मशीनरी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।