January 28, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड समेत पूरे देश में शोक की लहर, नहीं रहे जनरल बिपिन रावत..पत्नी का भी निधन

तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। अब देश के लिए एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत अब हमारे बीच नहीं रहे। देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने सर्जिकल स्ट्राइक, डोकलाम, जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया में अहम भूमिका निभाई थी। पौड़ी गढ़वाल के सपूत जनरल बिपिन रावत के लिए देश दुआएं कर रहा था लेकिन ये दुआएं भी काम न आई। जनरल बिपिन रावत ने 8 दिसंबर को आखिरी सांस ले ली। जहां हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है, वहां मौके पर मलबा बुरी तरह से बिखरा पड़ा है। हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोग सवार थे। खबर है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। इसके बाद वो दिल्ली लौट रहे थे। इस दौरान एयरफोर्स का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगलों में क्रैश कर गया।
लेक्चर के लिए जा रहे थे जनरल रावत
जानकारी के मुताबिक सीडीएस बिपिन रावत का स्टाफ कॉलेज वैंलिगटन में 2:45 बजे एक लेक्चर था। वह दिल्ली से सूलूर फिक्स्ड विंग से गए थे।
दर्दनाक हादसे में निधन
सूलूर से वैलिंगटन की दूरी 53 किलोमीटर थी. वहीं कुन्नूर से वैलिंगटन की दूरी सिर्फ तीन किलोमीटर थी और लैंडिंग से पहले ही हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!