15 April 2024

उत्तराखंड : धामी सरकार का एक्शन, खाद्य उपायुक्त राहुल शर्मा के अधिकार सीज

देहरादून : धामी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कड़े एक्शन लेकर अफसरों को यह सन्देश कि गड़बड़ी करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। एक्स ही एक मामले में शिकायत मिलने पर बड़ा एक्शन लिया है। सरकार ने खाद्य उपायुक्त राहुल शर्मा के अधिकार सीज कर दिए गए हैं। इसके साथ ही भगवानपुर पूर्ति निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

फ्री राशन से जुड़े मामले में धामी सरकार ने एक्शन लेते हुए खाद्य उपायुक्त राहुल शर्मा के अधिकार सीज कर दिए हैं। बता दें कि डाडापट्टी, भगवानपुर के राशन डीलर राजकुमार की शिकायत पर उपायुक्त के अधिकार सीज किए गए हैं। गढ़वाल रीजन के खाद्य उपायुक्त राहुल शर्मा के राशन की दुकानों के औचक निरीक्षण और राशन डीलर के उत्पीड़न के आरोप में वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिए गए हैं।

गढ़वाल रीजन के खाद्य उपायुक्त राहुल शर्मा को खाद्य आयुक्त कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। इसके साथ तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच कमेटी भी गठित कर दी गई। इसके साथ ही भगवानपुर पूर्ति निरीक्षक हिमांशु रावत को सस्पेंड कर दिया गया।

प्रमुख सचिव एल फैन्नई ने इसके आदेश जारी किए हैं। आदेश के मुताबिक अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार में संलिप्तता के आचरण, जिले के अफसरों को जानकारी दिए बिना ही सीधे दूरदराज गांवों में जाकर चुनिंदा दुकानों का औचक निरीक्षण करने की आड़ में अवैध वसूली करने की शिकायत मिली है। जिसके बाद ये कार्यवाही की गई है।