17 June 2024

श्रीनगर : यात्रा पड़ावों में यात्रियों के लिए कराई जा रही समुचित व्यवस्थाएं

श्रीनगर/पौड़ी : चारधाम यात्रा को सुगम, सुव्यवस्थित व सुरक्षित ढ़ग से संचालित किये जाने को लेकर यात्रियों को जिला प्रशासन द्वारा श्रीनगर में समुचित व्यवस्थाएं कराई जा रही है। यात्रियों के लिए बनाये गये विश्राम गृह एनआईटी व पॉलिटेक्नीक श्रीनगर में जिला प्रशासन द्वारा फूड पैकेट्स व पानी की समुचित व्यवस्था कराई जा रही है।
जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान के निर्देशन पर चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा यात्रा रूट श्रीनगर में विशेष व्यवस्थाएं की जा रही हैं। यात्रियों को यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए भोजन और पानी उपलब्ध कराया जा रहा है।
श्रीनगर के अंतर्गत विश्राम स्थलों पर यात्रियों के लिए विभिन्न विभागों द्वारा फूड पैकेट्स व पानी उपलब्ध कराए जा रहा है। वहीं यात्रियों के लिए विश्राम व पार्किंग की व्यवस्था एनआईटी, पॉलिटेक्निक में की गयी है। इसके अलावा यात्रा मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। यात्रियों के लिए पानी के स्टेशनों पर लगातार पानी की आपूर्ति की जा रही है ताकि उन्हें यात्रा के दौरान पानी की कमी का सामना न करना पड़े। साथ ही यात्रियों को किसी भी स्वास्थ्य समस्या के लिए त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए एनआईटी श्रीनगर में कंट्रोल रूम स्थापित भी किया गया है। जिलाधिकारी ने यात्रियों से अनुरोध किया कि वे यात्रा के दौरान जिला प्रशासन का सहयोग करें।
जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोहली ने बताया कि गत दिवस एनआईटी, पॉलिटेक्निक सहित अन्य स्थलों पर विश्राम कर रहे लगभग 300 से ज्यादा यात्रियों को भोजन व पानी की समुचित व्यवस्था की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि निरंतर रूप से पूर्ति विभाग की टीम द्वारा गैस गोदाम व होटलों का निरीक्षण किया जा रहा है।