17 June 2024

रुद्रप्रयाग : जिले में नवचयनित 21 सीएचओ को क्षेत्र आवंटित, अगस्त्यमुनि में दस जखोली में 06 व ऊखीमठ में 05 को मिली तैनाती

रुद्रप्रयाग : राज्य स्तर से जनपद के लिए चयनित 23 में से 02 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी शुक्रवार को संपन्न काउंसलिंग में अनुपस्थिति रहे। काउंसलिंग में उपस्थिति 21 नव चयनित सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को क्षेत्र आवंटित कर आगामी 13 जून तक ज्वाइनिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एचसीएस मर्तोलिया ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत जनपद में 23 आयुष्मान आरोग्य मंदिर में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के पद रिक्त चल रहे थे। जिसके सापेक्ष राज्य स्तर द्वारा 23 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को चयनित किया गया था। जिसके क्रम में शुक्रवार को नवचयनित समस्त सीएचओ को काउंसलिंग के लिए बुलावा भेजा गया था, जिसमें से 21 सीएचओ काउंसलिंग में उपस्थिति रहे। मेरिट के आधार पर आयुष्मान आरोग्य मंदिर/केंद्रों के चयन की प्रक्रिया के आधार पर सीएचओ को क्षेत्र आवंटित किए गए हैं, बताया कि अगस्त्यमुनि ब्लाक में बाड़व, बरसूड़ी, चोपता, गणेशनगर, खेड़ाखाल, मालकोटी, नगरासू, बसुकेदार,दुर्गाधार, कांडई-दशज्यलू, जखोली ब्लाक में बुढना, बजीरा, कण्डाली, खलियान, सेमल्ता, सौंराखाल, ऊखीमठ ब्लाक के अंतर्गत रामपुर, रांसी, मक्कूमठ, कालीमठ व फाटा स्थिति आयुष्मान आरोग्य मंदिरों हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों का चयन किया गया है। बताया कि चयनित सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को आगामी 13 जून तक तैनाती लेने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा नवचयनित सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को पूर्ण मनोयोग से अपने दायित्व निर्वहन के लिए प्रोत्साहित किया। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विमल सिंह गुसाईं व नोडल एनसीडी डॉ. मनदीप कौशिक ने सीएचओ को उनके कार्य व दायित्वों व राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की योजनाओं के संचालन में उनकी भूमिका के बारे में अवगत कराया।