21 May 2024

चमोली : उपभोक्ता शिकायत निराकरण मंच ने देवाल ब्लॉक में शिविर लगाकर की बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान

देवाल (चमोली)। चमोली जिले के देवाल ब्लाक सभागार में सोमवार को विद्युत उपभोक्ता शिकायत निराकरण मंच कर्णप्रयाग के सौजन्य से शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें अपभोक्ताओं ने बिजली के आ रहे भारी भरकम बिल, क्षेत्र में झूल रहे बिजली की लाइन, खराब हो चुके बिजली के खंभो को बदलने, दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योत योजना में आधे अधूरे कार्यों की जांच की मांग उठी।

शिविर में उपभोक्ता शिकायत निराकरण मंच के सदस्य शशिभूषण मैठानी ने उपभोक्ताओं को ज्यादा आ रहे बिलों, मीटर फूंकने, नय मीटर लगाने, बिजली का उपभोग किलोवाट में करने सहित तमाम समस्याओं के निदान के बारे में जानकारी देते हुए कहा  किसी भी समस्या की शिकायत विभाग के एसडीओ से करनी है। समस्या का हल शहरी क्षेत्र  तीन दिन और ग्रामीण क्षेत्रों में छह दिन का समय निर्धारित है।

क्षेत्र प्रमुख डा. दर्शन दानू ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के कार्य में गुणवत्ता का अभाव है।  जमदयो और कोटीपार तोक में अभी तक बिजली नहीं पहुंची है। खेता गांव में सौ से अधिक बिजली के पोल जंक खा रहे है जबकि गांव में बिजली की लाइन बांज के पेड़ों पर बांधी गई है। घरों के उपर से लाइन जा रही है। जांच का विषय बना है। लाइन मैन और मीटर रिडरो के तैनाती की मांग उठाई। उन्होंने ऐराठा सहित कई गांव में बिजली के तार पेडों पर टच होने से करंट आ रहा है। शिविर में देवसारी, मोपाटा गांव में तार झूलने और खंभे खराब होने, बीपीएल परिवारों को सीएफएल बल्ब, बोल्ड, केविल नहीं मिलने का मामला उठाया गया। इस मौके पर  एसडीओ  अतुल कुमार, प्रधान संघ अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य जशवंत कुंवर, प्रताप राम, रमेश राम, प्रधान मनोज मिश्रा, नंदाबल्लभ, खीम राम, दिलमणी जोशी,  उमेद बोरा, राजस्व उपनिक्षक प्रमोद नेगी, पुष्कर नेगी, जेई हेमंत  चमोला, राजेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।