16 April 2024

रानीखेत पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, बच्चों ने किया अभिवादन

रानीखेत : रुद्रपुर में पीएम मोदी के रैली स्थल का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ताड़ीखेत स्थित हैलीपैड पहुंचे। वहां पहुंचने पर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने सीएम धामी का स्वागत किया। इस दौरान सीएम धामी ने भी बच्चों का अभिवादन कर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान सीएम ने कहा कि बच्चों का प्रेम और लगाव देखकर उनका मन प्रफुल्लित हो उठा। वहां से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सीधे रानीखेत बाजार पहुंचे। वहां पहुंचकर सीएम धामी ने भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में रानीखेत बाजार से केएमओयू स्टेशन पार्किंग तक रोड शो किया। सीएम ने कहा मोदी जी की गारंटी के कारण आज 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। उन्होंने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त किया और हाल ही में सीएए को लागू किया।

सीएम धामी ने कहा पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम भी पूरा किया। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमने उत्तराखंड के विकास के लिए कई निर्णय लिए हैं। हमने चुनाव से पहले जो आपसे वादा किया था उसे यूसीसी के रूप में पूरा किया है। नकल विरोधी कानून से तमाम बड़े-बड़े नकल माफिया आज जेल में है। युवाओं की प्रतिभा, क्षमता को कोई नहीं रोक सकता। सीएम ने कहा उत्तराखंड में आगजनी, उपद्रव किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है। इसके लिए हम कानून लेकर आए हैं। हमने 4000 एकड़ से अधिक भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया है। नारी सशक्तिकरण के लिए हमने जगह-जगह नारी शक्ति वंदन के कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

सीएम धामी ने कहा राज्य आंदोलनकारियों के लिए 10 प्रतिशत का आरक्षण सुनिश्चित किया है। आपके वोट की ताकत से उत्तराखंड देश का अग्रणी राज्य बनने की ओर अग्रसर है। हमने जन-जन के उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। हम दूरस्थ क्षेत्रों के लिए हवाई सेवा शुरू कर रहे हैं। सीएम ने कहा मुझे पूरा विश्वास है कि उत्तराखंड देश का अग्रणी राज्य बनेगा और हम यहां की पर्यटन क्षमता को भी बढ़ाएंगे। पीएम के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बन रहा है। कांग्रेस की सरकार ने परिवारवाद और भ्रष्टाचारवाद को बढ़ाया है। उन्होंने हमेशा अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है। सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज कांग्रेस को चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहा है।