25 February 2024

देहरादून के कौलागढ़ और चक्कू मोहल्ला में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम, विधायक सविता कपूर ने दिलाई विकसित भारत संकल्प शपथ 

देहरादून : शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत विकसित भारत संकल्प यात्रा गुरुवार को देहरादून के कौलागढ़ और चक्कू मोहल्ला पहुंची। इस कार्यक्रम में बाल विकास, स्वास्थ्य आदि विभाग उपस्थित रहे। इन विभागों द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल्स भी लगाए गए थे, जिससे लोग जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले कर लाभान्वित हो सकें। संकल्प यात्रा के दौरान लोगों ने विकसित भारत बनाने की शपथ भी ली। इस दौरान मौजूद लोगों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत को लेकर संबोधन सुनाया गया।
देहरादून के कौलागढ़ और चक्कू मोहल्ला में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में योजनाओं से वंचित कई लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया।कौलागढ़ में भाग ले रही क्षेत्रीय विधायक सविता कपूर ने लोगों को भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा विकसित भारत संकल्प यात्रा से जुड़ने का आह्वान भी किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार समाज के दुर्गम क्षेत्रों में भी योजनाओं को पहुंचा रही है। विधायक सविता कपूर ने कहा कि मौजूदा सरकार हर वर्ग का ध्यान रखते हुए योजनाओं को बनती है। उन योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार हो सके और वंचितों को उन योजनाओं से जोड़ा जा सके, उसके लिए पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। 
कौलागढ़ और चक्कू मोहल्ला में  आयोजित मुफ़्त चिकित्सा शिविर में कई लोगों ने निशुल्क चेक अप का लाभ उठाया और कई महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट और उज्ज्वला योजना के तहत मुफ़्त गैस कनेक्शन का लाभ दिया गया। इसके अलावा आज अल्मोड़ा और चम्पावत ज़िले में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा को स्थानों पर शुरू की गई जिसमें कई लोगों ने प्रतिभाग कर सरकारी योजनाओं की जानकारी ली। यात्रा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट आउट विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस कट आउट के साथ लोग यादगार के तौर पर तस्वीर भी ले रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में लोगों को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से युक्त बुकलेट भी वितरित की जा रही हैं।