17 June 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के सम्बंध में ली बैठक, दिए निर्देश

हरिद्वार :  हरिद्वार लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना को निष्पक्ष व पारदर्शिता से सम्पन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल के साथ स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के सम्बंध में बैठक ली।
जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने पुलिस बल की तैनाती, रिजर्व ड्यूटी में लगाये गये कार्मिकों की बैठने, सभी एआरओ के पास माइक, पीडब्लूडी नोडल सुरेश तोमर को सम्पूर्ण क्षेत्र की सीलिंग तथा डीएसओ को खान- पान आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। जिला शिक्षाधिकारी के.के. गुप्ता को कर्मिकों की उपस्थिति की जॉच करने तथा एडीआईओ सूचना प्रौद्योगिकी यशपाल 03 जून, 2024 को अपराह्न 11.00 बजे से सभी कर्मिकों के रेंडमाइजेशन करने तथा पोस्ट पैड, ईवीएम, वीवीपैट की स्कैंनिंग करने के निर्देश दिये गये।
जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा, ईमानदारी व पारदर्शिता से करना सुनिश्चित करें। निर्वाचन प्रक्रिया में किसी भी स्तर पर गलती या छोटी से छोटी चूक की भी कोई गुंजाइश नहीं है, मतगणना कार्य में लगे अधिकारी पूरी शुद्धता से मतगणना कार्य संपन्न कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य भी सीसीटीवी की निगरानी में ही संपन्न कराया जाएगा। बैठक में अपर जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एल शाह, ए.आरओ देवेश शाश्नी, अजयवीर सिंह, मनीष सिंह, जितेन्द्र सिंह, लक्ष्मीराज चौहान, प्रेमलाल, कुश्म चौहान, युक्ता मिश्रा, विजय देवराड़ी, वेद प्रकाश, गोपाल सिंह चौहान, अरूणेश पैन्यूली, देवेन्द्र सिंह अधिकारी, उदयवीर सिंह मौजूद थे।