17 June 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट कॉलेज का निरीक्षण कर मतगणना तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

देहरादून : जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट कॉलेज का निरीक्षण कर मतगणना तैयारियों का जायजा लिया । उनहोंने निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने शूटिंग हॉल एवं मल्टीपरपज हॉल में विधानसभावार बनाये गए मतगणना केन्द्र का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं परखी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया की मतगणना हॉल में मतगणना की गोपनीयता बनी रहे इसके लिए भी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करवाएं।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि मतगणना की समुचित तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सभी विधानसभाओं की मतगणना की रिर्हसल की गई। इस बार ईवीएम को स्ट्रांगरूम से मतगणना टेबल तक ले जोने वाले कार्मिकों की विधानसभावार अलग-अलग ड्रेस कोड की व्यवस्था बनाई गई है। विधानसभावार 14-14 टेबल लगाई गई हैं। मतगणना कार्मिकों सहित हजार से अधिक कार्मिक व्यवस्थाओं में लगे है।