22 June 2024

50 जरूरतमंद बच्चों को वितरित की शिक्षण व लेखन सामग्री, डीएम डॉ. आशीष चौहान ने कहा – पढ़ाई के निरंतर अभ्यास से मिलती हैं बच्चों को सफलता

पौड़ी :  रोटरी क्लब श्रीनगर व भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी पौड़ी द्वारा जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को शिक्षण व खेल सामाग्री वितरित की गई। जीआईसी उज्याड़ी, डीएवी कॉलेज, क्यार्क, केवर्स सहित 14 विद्यालयों के 50 छात्र-छात्राओं को सामाग्री दी गई। इस सामाग्री को पाकर बच्चे काफी खुश नजर आए।
कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान की उपस्थिति में रोटरी क्लब श्रीनगर व भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी पौड़ी द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को शिक्षण सामाग्री व इंडोर स्टेडियम पौड़ी के बच्चों को खेल सामाग्री वितरण किया गया। जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को बताया कि शिक्षा के बगैर जीवन में किसी अच्छे मुकाम तक पहुंचना मुश्किल है, इसलिए बच्चों को नियमित विद्यालय जाकर शिक्षक ग्रहण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के निरंतर अभ्यास से बच्चों को सफलता प्राप्त होती है। कहा कि साक्षरता की ताकत किसी भी घर परिवार और समाज के साथ उस देश के विकास की नीव को मजबूत करता है। जिलाधिकारी बच्चों को यह भी कहा कि समय मिलते ही हर दिन अच्छी-अच्छी किताबों का अध्ययन करना, मोबाइल फोन का सही उपयोग करना और अवकाश के दिन भी समय निकालकर पठन-पाठन पर विशेष ध्यान दें, जिससे आगे अपनी सफलता हासिल कर सकोगे।
रोटरी क्लब के अध्यक्ष राहुल कपूर ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा जरूरतमंद बच्चों की हर संभव मदद की गई है और आगे भी अन्य विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को लेखन सामग्री सहित अन्य आवश्यक सामग्री जरूरतमंद बच्चों को उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान रोटरी क्लब के सचिव खिलेंद्र चौधरी, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव केसर असवाल सहित जसपाल सिंह, विक्रम सिंह, रोजश रावत, राजेंद्र भंडारी व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।