15 April 2024

डीएम हिमांशु खुराना ने रेल विकास, बीआरओ व एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों की ली बैठक

चमोली : जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को रेल विकास निगम, बीआरओ तथा एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों की बैठक लेते हुए विभिन्न लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी संबधित अधिकारी आपसी समन्वय बनाकर समस्याओं का त्वरित निस्तारण करते हुए योजना के अवशेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। किसी भी स्तर पर अनावश्यक कोई भी प्रकरण लंबित ना रहे।

जिलाधिकारी ने कहा के रेल विकास निगम द्वारा ग्राम कोलडा व भट्टनगर में अतिरिक्त अर्जित भूमि की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि प्रभावितों में प्रतिकर का शीघ्र भुगतान किया जाए। उन्होंने लोनिवि को सुशीला देवी इंटर कॉलेज का संशोधित आंगणन भी शीघ्र रेल विकास निगम को उपलब्ध कराने को कहा। जिलाधिकारी ने एनएचआईडीसीएल को कमेडा से हेलंग तक बॉटलनेक वाले स्थानों पर चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा भूमि अधिग्रहण संबधी समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित एसडीएम से समन्वय स्थापित करते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण किए जाए।

बीआरओ को पाण्डुकेश्वर में अधिग्रहित भूमि पर से शीघ्र कब्जा हटाने, मारवाडी-माणा और हेलंग जोशीमठ से दाखिल खारिज हेतु जोशीमठ तहसील प्रशासन से समन्वय करते हुए प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। जोशीमठ से मारवाडी सेतु तक मार्ग चौडीकरण हेतु एसडीएम को संबंधित विभागों के साथ संयुक्त निरीक्षण कराने के निर्देश दिए। सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर मींग गधेरे पर नव निर्मित सेतु के निर्माण एवं अर्ब्टमें एवं पहुंच मार्ग के निर्माण हेतु भूमि अर्जन की कार्रवाई में तेजी लाई जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, रेल विकास निगम महाप्रबंधक सूरज प्रकाश, बीआरओ के कैप्टेन शुभम, कैप्टेन सीके बेहरा, एनएचआईडीसीएल के सहायक अभियंता शैलेन्द्र कुमार सहित वर्चुअल माध्यम से सभी संबधित अधिकारी उपस्थित थे।