17 June 2024

भाजपा ने अपने दस साल के कार्यकाल में जनता को सिर्फ शब्द जाल में फंसा के रखा है – गणेश गोदियाल

गोपेश्वर (चमोली)। गढ़वाल संसदीय सीट के कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने सोमवार को चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने दस वर्ष के कार्यकाल में जनता को सिर्फ शब्दजाल में फंसा के रखा है। जिन वादों के साथ जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपी थी उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया सिर्फ जनता को सपने दिखाने का काम किया है। उन्होंने जनता से इस चुनाव में अपना आशीर्वाद देने का अनुरोध भी किया।

गोपेश्वर में चुनावी जनसभा में बोलते हुए गोदियाल ने कहा कि यदि भाजपा में दम है तो विकास के नाम पर वोट मांगे पर वो ऐसा कर नहीं सकते उन्हें मालूम है कि दस वर्ष के शासन में उन्होंने ऐसा कोई विकास नहीं किया है जिस पर जनता उन्हें वोट करे। सिर्फ जुमलों से जनता को भरमाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को दो करोड़ युवाओं को हर वर्ष नौकरी का वादा किया और सेना में अग्निवीर योजना लेकर आ गये ताकि युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो सके। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का नारा देने वाली सरकार अंकिता भंडारी को न्याय नहीं दे पा रही है। आज भी उस वीआईपी का नाम उजागर नहीं हुआ जिसके कारण अंकिता भंडारी को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मणिपुर में महिलाओं के साथ क्या हुआ इससे सभी जानते है। उन्होंने कहा कि जो भाजपा भ्रष्टाचार मिटाने का दावा करती है वहीं भाजपा आज इलैक्ट्रानिक बॉन्ड में दलदल तक फंसी नजर आ रही है। कांग्रेस के राज में जिस गैस सलेंडर के दाम 60 साल में चार सौ तक पहुंची थी भाजपा ने दस साल में उसे तीन गुना पहुंचा दिया है। बच्चों की किताबों पर जीएसटी लगाकर उन्हें शिक्षा से वंचित करने का काम भी भाजपा के शासन काल में ही हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार संविधान के विपरित कार्य कर रही है। ईडी, सीबीआई का लगातार दुरूपयोग किया जा रहा है।

गोदियाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि न जाने भाजपा के पास कौन सा गंगाजल है जिसको छिडकते ही भ्रष्टाचारी साफ हो जाता है। जब तक कोई नेता कांग्रेस में रहता है उसे भ्रष्टाचारी कह कर इडी और सीबीआई का डर दिखाया जाता है और जैसे ही वह भाजपा का दामन थामता है वैसे ही साफ हो जाता है। उन्होंने जनता से इस चुनाव में आशीर्वाद देने की अपील करते हुए कहा कि यदि जनता उन्हें अपना आशीर्वाद देती है तो वे उनके दुखों को कम करने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है से पूरानी पेंशन बहाली की जायेगी, अग्निवीर योजना को समाप्त कर सीधी भर्ती की जायेगी, महिलाओं को हर वर्ष एक लाख रुपया दिया जाएगा इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की 11 गांरटी भी जनता के सामने रखी है। इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुकेश नेगी, हरिकृष्ण भट्ट, पूर्व विधायक थराली जीत राम, माकपा के सचिव भुपाल सिंह रावत, सीपीआई के विनोद जोशी, आप के अनूप रावत, प्रमोद बिष्ट, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष उषा रावत, संदीप झिक्वाण आदि मौजूद थे।