25 February 2024

हल्द्वानी हिंसा : मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और डीजीपी अभिनव कुमार ने दंगाग्रस्त क्षेत्र बनभूलपुरा का किया दौरा, प्रदेशभर में हाई अलर्ट

हल्द्वानी : हल्द्वानी हिंसा और आगजनी के दूसरे दिन मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और डीजीपी अभिनव कुमार ने दंगाग्रस्त क्षेत्र बनभूलपुरा का दौरा किया। उन्होंने बनभूलपुरा थाने जाकर स्थिति का जायजा लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए। उत्तराखण्ड पुलिस दंगाइयों और पत्थरबाजों की पहचान मौके से उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कर रही है। पुलिस की त्वरित एक्शन की वजह से फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। एहतियातन चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती करके स्थिति पर पैनी नजर रखी जा रही है। आज सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आला अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उपद्रवियों और दंगाइयों को सलाखों के पीछे तुरंत भेजा जाए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई घटना में शामिल दंगाइयों और उपद्रवियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने बैठक में वर्तमान स्थिति की समीक्षा की और पुलिस को अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।मुख्यमंत्री ने कहा कि सौहार्द और शांति बिगाड़ने वाले किसी भी उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने हल्द्वानी की जनता से शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।