26 February 2024

आईएचएमएस की छात्राओं ने चलाया जागरुकता कार्यक्रम, बांटे सेनेटरी पैड

कोटद्वार। इंस्टिट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड साइंसेज की मैनेजमेंट की छात्राओं ने जीजीआईसी कण्‍वघाटी में जागरुकता कार्यक्रम चलाया। जिसमें उन्‍होंने कक्षा छठवीं से बारहवीं तक की छात्राओं को व्‍यक्तिगत स्‍वच्‍छता को लेकर जागरुक करते हुए उन्‍हें सेनेटरी पैड वितरित किए।
बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत संस्‍थान की प्राध्‍यापक ममता के मार्गदर्शन में मैनेजमेंट कोर्स कर रही छात्राएं राजकीय बालिका इंटर कालेज कण्‍वघाटी पहुंचीं। वहां प्रध्‍यापक ममता ने विद्यालय की छात्राओं को व्‍यक्तिगत स्‍वच्‍छता के अलावा आयरन की गोली का प्रयोग, एनीमिया के लक्षण, संतुलित आहार, अत्‍यधिक महावारी और यौन रोगों के कारण और उनके बचाव की विस्‍तार से जानकारी दी। इस अवसर पर संस्‍थान की छात्राओं ने करीब 200 छात्राओं को सेनेटरी पैड के पैकेट वितरित किए।
अपने संबोधन में प्रधानाचार्य पुष्‍पा धस्‍माना ने संस्‍थान की ओर से चलाए जा रहे जागरुकता कार्यक्रम की प्रशंसा की। कहा कि व्‍यक्तिगत स्‍वच्‍छता का पाठ विद्यालय स्‍तर से ही पढाया जाना चाहिए, इस जागरुकता कार्यक्रम के माध्‍यम से छात्राओं को बहुत कुछ जानने का अवसर मिला। उन्‍होने कार्यक्रम के लिए आईएचएमएस का आभार व्‍यक्‍त किया। इस अवसर पर विद्यालय की एनएसएस अधिकारी डॉ मंजू कपरवाण, शिक्षिका उषा रावत, शिवेत्री सिंह, बीना शर्मा,  सुमनलता, विनीता जोशी, किरन जगरवाल, सावित्री रावत, हेमलता बडोला, अर्चना कंडवाल, भावना पांडे आदि मौजूद रहे।