27 May 2024

IHMS में छात्र छात्राओं ने सीखे डिजिटल मार्केटिंग, एचएम और कंप्‍यूटर साइंस में भविष्‍य बनाने के गुर

 
कोटद्वार। इंस्टिट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड साइंसेज की ओर से रोजगार पकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें हैरिटेज एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने डिजिटल मार्केटिंग, होटल मैनेजमेंट और कंप्‍यूटर साइंस में भविष्‍य बनाने के गुर सीखे। बलभद्रपुर स्थित संस्थान परिसर में होटल मैनेजमेंट विभाग की ओर से आयोजित कार्यशाला का संस्थान के एमडी बीएस नेगी ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वर्तमान में युवाओं के लिए नौकरी पाना एक चुनौती भरा कार्य हो गया है। ऐसे में रोजगार पकर कोर्स युवाओं की पहली प्राथमिकता बन रहे हैं।
इस अवसर पर संस्‍थान के डिजिटल मार्केटिंग के विशेषज्ञ असिस्‍टेंट प्रोफेसर सुरेंद्र कुमार जगवान ने छात्र-छात्राओं को डिजिटल मार्केटिंग की विस्‍तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहले होर्डिग, पोस्‍टर, बैनर, टीवी, न्‍यूज पेपर से और वर्तमान में डिजिट माध्‍यम से मार्केटिंग का नया दौर आरंभ हुआ है। जिसके उपयोग से अब मार्केटिंग बहुत आसान हो गई है। कहा कि छात्र-छात्राएं डिजिटल मार्केंटिंग अपना कर अपने सपने साकार कर सकते हैं।
संस्‍थान के असिस्‍टेंट प्रोफेसर आशुतोषधर द्विवेदी ने छात्र-छात्राओं को कंप्‍यूटर साइंस में अपना भविष्‍य संवारने की जानकारी दी। उन्‍होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लाभ और नुकसान की जानकारी देते हुए छात्रों को अपार संभावनाओं वाले कंप्‍यूटर साइंस को अपने भविष्‍य के तौर पर चुनने की अपील की। होटल मैनेजमेंट के विभागाध्‍यक्ष पंकज कुकरेती, प्राध्‍यापक अनुज नेगी, गुरदीप सिंह और टेक चंद ने छात्रों को विभिन्‍न प्रकार के लजीज व्‍यंजन और मॉकटेल बनाने के तरीके बताएं। कहा कि वर्तमान में होटल मैनेजमेंट के क्षेत्र में रोजगार की अनेक संभावनाएं हैं । इस अवसर पर संस्थान के ईडी अजयराज नेगी, डायरेक्टर एडमिन कर्नल बीएस गुसाईं, डायरेक्टर एकेडमिक डॉ सुनील कुमार,  पीआरओ नरेश थपलियाल, नवीन किशोर आदि मौजूद रहे।

You may have missed