28 May 2024

मोरारी बापू ने सभी मतदाताओं से मतदान करने का किया आह्वान

 
रुद्रप्रयाग : प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु और रामचरितमानस के प्रतिपादक मोरारी बापू ने सभी नागरिकों से अपील की है और उन्हें  अपने वोट डालकर चल रहे लोकसभा चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया है। मोरारी बापू ने उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में चल रही मानस रुद्र संहिता के दौरान अपनी भावपूर्ण अपील की। लोकतांत्रिक मूल्यों और नागरिकों की भागीदारी के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने भारत के परिपक्व लोकतंत्र और देश भर में चल रहे लोकतंत्र के उत्सव पर बात की, यह लगभग 97 करोड़ मतदाताओं के साथ विश्व का सबसे बड़ा चुनावी अभ्यास भी है।
उन्होंने कहा, “’मैं प्रत्येक नागरिक से चुनाव में मतदान करने की अपील करता हूं। यह न केवल नागरिक के रूप में हमारा दायित्व है बल्कि हमारा अधिकार भी है।” उन्होंने नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करके देश के भविष्य को आकार देने में उनकी व्यक्तिगत और सामूहिक जिम्मेदारी की याद दिलाते हुए कहा कि, “गुजरात में 7 मई को मतदान का दिन है। मैंने उस दिन कोई कार्यक्रम नहीं रखा है ताकि मैं अपने मताधिकार का उपयोग कर सकूं और लोकतंत्र के उत्सव में भाग ले सकूं। मतदान करना और देश की प्रगति में योगदान देना हम सभी का कर्तव्य है।” 
मोरारी बापू ने अपना जीवन भगवान राम और रामचरितमानस की शिक्षाओं को दुनिया भर में फैलाने के लिए समर्पित कर दिया है। हालाँकि, लोगों के आध्यात्मिक उत्थान के अलावा, वह जनता के बीच जागरूकता फैलाकर कई अन्य कार्यों में भी सक्रिय रूप से योगदान देते हैं।

You may have missed