27 May 2024

मतगणना की सभी तैयारियां पूरी करें अधिकारी – जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आशीष चौहान

मतगणना स्थल पर बिना पास का प्रवेश नहीं किया जायेगा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली मतगणना तैयारी की बैठक

पौड़ी : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतगणना की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। मतगणना हेतु निर्धारित तिथि 04 जून को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समयसीमा व मानकों के अनुरुप सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये हैं।
मंगलवार को आयोजित मतगणना की तैयारियों की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी एआरओ को निर्देश दिये कि वे एक बार लोनिवि के अधिकारियों के साथ मतगणना केन्द्र का निरीक्षण कर लें ताकि मतगणना केन्द्र के सभी विधानसभा वार टेबल व उन पर तैनात आवश्यक कार्मिकों की तैनाती की जा सके। उन्होंने नोडल अधिकारी कार्मिक व डीआईओ एनआईसी को मतगणना के लिए तेजतर्रार कामिकों का चयन कर रेंडमाइज करने के निर्देश दिये हैं, वहीं नोडल अधिकारी प्रशिक्षण को निर्धारित तिथियों में सम्बंधित कार्मिकों का प्रशिक्षण करवाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि यदि मतगणना केन्द्र में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर लगवाना सुनिश्चित करें साथ ही प्रयाप्त बेरिकेडिंग व टेंट आदि की व्यवस्था हेतु लोनिवि के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना 04 जून को सुबह 08 बजे से मतगणना निर्धारित स्थल राजकीय आर्दश इंटर कॉलेज पौड़ी नगर में होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी विधानसभाओं के एआरओ को मतगणना के लिए नियुक्त किये जाने वाले कार्मिकों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को मतगणना स्थल पर एंबुलेंस व चिकित्सकों की तैनाती करने के निर्देश भी दिये। कहा कि मतगणना स्थल पर बिना पास के प्रवेश नहीं किया जायेगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों व राजनैतिक पार्टी प्रत्याशियों के एजेंटों का प्रवेश पास बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी मतगणना के लिए सौंपे गए कार्यों को समझे और उसके लिए तैयारी करें। कहा कि मतगणना के दिन पेयजल व्यवस्था, विद्युत आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना प्रभावित न हो इसका विशेष ध्यान रखें।
बैठक में जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, सीओ पुलिस अनुज कुमार, डीएसटीओ राम सलोने, अधिशासी अभियंता लोनिवि शिवा व दिनेश बिजल्वाण, सहायक निर्वाचन अधिकारी शांतिलाल शाह, एनआईसी अधिकारी अभिषेक श्रीवास्तव, मत्स्य अधिकारी अभिषेक मिश्रा, खंड विकास अधिकारी दृष्टि आनंद, ईओ गौरव भसीन सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।
 
 





You may have missed