17 June 2024

सेना की मेडिकल विंग में पहाड़ की बेटी नेहा भंडारी का लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ चयन

नरेंद्र नगर ।  टिहरी जिले की नरेंद्रनगर तहसील के पिपलेध  गाँव की निवासी नेहा भंडारी का चयन सेना में मेडिकल (नर्सिंग) विंग में लेफ्टिनेंट पद के लिए हुआ है। नेहा भंडारी ने ग्रांट आफ शॉर्ट सर्विस कमीशन इन मिलिट्री नर्सिंग सर्विस 2023-24 की परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 110वीं रैंक प्राप्त की है। 03 जून को वह कलकत्ता में ज्वाइनिंग देंगी।

नरेंद्रनगर की कुंजणी पट्टी के पिपलेध (गणधार) निवासी बलवीर सिंह भंडारी और विमला देवी की पुत्री नेहा भंडारी ने मिलिट्री नर्सिंग सर्विस परीक्षा में शानदार सफलता हासिल की है। उसके पिता किसान है और मां गृहणी है। नेहा की माध्यमिक तक की शिक्षा नरेंद्रनगर स्थित श्रीगुरु राम राय पब्लिक स्कूल से हुई है। इसके बाद उन्होंने 2023 में राजकीय नर्सिंग कॉलेज सुरसिंगधार से बीएससी नर्सिंग की डिग्री उत्तीर्ण की।

मिलिट्री नर्सिंग सर्विय परीक्षा में देशभर में कुल 198 सीटें निर्धारित थी, जिसमें से उन्हें 110वीं रैंक प्राप्त हुई। नेहा के दादा स्व बचन सिंह भंडारी गढ़वाल राइफल से हवलदार रिटायर्ड हुए। जबकि ताऊ विजयपाल भंडारी भी इसी रेजीमेंट से सूबेदार रिटायर्ड हुए। उनके नाना और मामा भी सेना में सेवाएं दे चुके हैं। नेहा के दो छोटे भाई नवनीत और नमन अध्ययनरत हैं। नेहा के चयन पर  ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत, पूर्व प्रमुख वीरेंद्र कंडारी, उत्तराखण्ड विकास पार्टी के उपाध्यक्ष पूरण सिंह भंडारी, अरण्य रंजन, संजय बुडाकोटी, राजपाल रावत, नरेंद्र सिंह नेगी, चिंतामणि नैथानी, अनिल भंडारी ने खुशी जताई।