21 May 2024

झबरेडा : कन्फेक्शनरी एजेंसी एवं मोबाइल शॉप में लगी आग, पुलिस एवं फायर ब्रिगेड ने पाया काबू, आसपास की दुकानों को जलने से बचाया

पुलिस के क्विक रिएक्शन से आग लगने की बड़ी घटना पर पाया काबू

कस्बा झबरेड़ा में कन्फेक्शनरी एजेंसी एवं मोबाइल शाप की दुकान में लगी थी आग

स्थानीय पुलिस फोर्स एवं फायर टेंडर ने आसपास की दुकानों को जलने से बचाया

झबरेडा : 30 मार्च 2024 की प्रातः काल मोबाइल द्वारा एक व्यक्ति द्वारा कस्बा झबरेड़ा स्थित दुकान में आग लगने की सूचना दी गई। सूचना प्राप्त होते ही थाना झबरेड़ा पुलिस द्वारा मौके राहत कार्य शुरु किया गया। कस्बा झबरेड़ा से घटनास्थल निकटतम होने के कारण थाना मंगलौर पर तैनात फायर यूनिट को तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना किया गया। आग अत्यधिक होने के कारण फायर स्टेशन रुड़की से फायर यूनिट भी बतौर बैकअप घटना स्थल पर पहुंची। दोनों फायर यूनिटों द्वारा कड़ी मेहनत अथक प्रयास से उक्त आग को तत्काल ही काबू में कर लिया गया एवं आग को फैलने से भी रोका जिससे आसपास की दुकानों को जलने से सुरक्षित बचा लिया गया।

उक्त दुकान में प्लास्टिक पैकिंग के चलते वेंटीलेशन ना होने के कारण जहरीले धूएं में फायर टीमों को आग बुझाने में काफी कठिनाई का सामना भी करना पड़ा। दीवार में हैमर एवं अन्य उपकरण की सहायता से एक बड़ा सुराख किया गया एवं दो होज पाइप लाइन पाइपलाइन की सहायता से आग को दोनों तरफ से घेरकर पूर्ण रूप से बुझाया। आग से मोबाइल शॉप में रखें मोबाइल उपकरण, कुछ मोबाइल, कुर्सियां, मेज़, कन्फेक्शनरी का बहुत सारा सामान, बिजली फिटिंग इनवर्टर आदि अन्य सामान जल गया है। दुकान स्वामी द्वारा आग से लाखों का सामान जलना बताया। आग से कोई जनहानि नहीं हुई।

फायर स्टेशन रुड़की

  1. सुन्दरपाल (प्रभारी अग्निशमन अधिकारी रुड़की)
  2. लीडिंग फायरमैन अतर सिंह राणा
  3. चालक विपिन सिंह तोमर
  4. फायरमैन शंकर कुमार
  5. फायरमैन सुनील सिंह

फायर यूनिट मंगलौर

  1. लीडिंग फायरमैन अजब सिंह
  2. चालक अब्दुल रहमान
  3. फायरमैन अमित वर्मा
  4. फायरमैन भूपेंद्र सिंह