28 May 2024

गढ़वाल बलूनी के साथ कार्यक्रम की हुई शुरूआत

 
कोटद्वार । गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र की कोटद्वार विधानसभा से कार्यकर्ताओं ने गढ़वाल बलूनी के साथ अभियान की शुरुआत की। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता धर्मवीर सिंह गुसांई ने बताया कि अनिल बलूनी ने अपने राज्यसभा कार्यकाल के दौरान कई ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। जिसमें प्रमुख रूप से  2018 में राज्यसभा सांसद बने अनिल बलूनी की बड़ी उपलब्धियां को गिना जाए तो कोविड काल में सबसे पहले उन्होंने सांसद निधि से रामनगर, उत्तरकाशी और कोटद्वार में जीवन दायनी आईसीयू का निर्माण कराया जिससे हजारों लोगों को जीवन दान मिला और आज भी लगातार मिल रहा है । वही गढ़वाल एवं कुमाऊं के क्षेत्र की लोगों की बड़ी समस्या ट्रेनों को लेकर थी । जिसका संचालन करवाना उनकी बड़ी उपलब्धियां में से एक है । आज लोग उन्हें  ट्रेन ऑफ द मैन भी कहते हैं । आज कुमाऊं क्षेत्र से नैनी दून एक्सप्रेस कुमाऊं के लिए विकास की रेखा बनी हुई है तो वहीं गढ़वाल क्षेत्र के सिद्धबली एक्सप्रेस और कोटद्वार आनंद विहार टर्मिनल गढ़वाल वासियों  के लिए विकास की एक नया अध्याय लिख चुकी है ।
राज्यसभा सांसद निधि से पौड़ी में  तारामंडल और म्यूजियम स्थापित होने  से पौड़ी का नाम विश्व पटल पर छाया हुआ है जो पर्यटन के लिए पंखों का काम करेंगे । बता दें की संपूर्ण भारत में कुल 30 तारामंडल हैं । संपूर्ण उत्तराखंड आपदाओं का जॉन है।  जिसमें आकाशीय आपदाएं सबसे अधिक होती हैं।  जिसके कारण प्रतिवर्ष जनधन की बड़ी हानि होती है । आपदाओं की पूर्व अनुमान लगाने के लिए अभी हाल में लैंसडाउन में डॉप्लर रडार स्थापित की गई है। इसके पीछे अनिल बलूनी का बहुत बड़ा योगदान है । अब आपदा से होने वाली हानियों से काफी राहत मिल जाएगी । उत्तराखंड की लोक संस्कृति में अनिल बलूनी को सदैव इसलिए याद किया जाता है कि इगास के पर्व को उन्होंने राज्य के पर्व में शामिल किया और एक बड़ी पहचान दिलाई । गांव से जुड़ने का एक बड़ा अभियान भी बलूनी ने ही चलाया मेरा गांव मेरा वोट इसका परिणाम देखने को यह मिला कि प्रवासियों ने वोटिंग करने का रुख गांव की ओर किया और आज हजारों की संख्या में मैदानी क्षेत्र से लोग अपने वोट देने गांव की ओर आते हैं और अब  धीरे-धीरे गांव में लोगों ने मकान भी बना दिए हैं।
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के विराट व्यक्तित्व, उत्तराखण्ड से लगाव और बलूनी के बढ़ते जनाधार तथा विकास कार्यों से कांग्रेस पार्टी में मायूसी छाई हुई है कई कांग्रेसी शांत है । उधर आम जनता भी भाजपा के चेहरे अनिल बलूनी से काफी प्रवाहित हैं और गारंटी दी जा सकती है कि  भारी अंतर से अनिल बलूनी की जीत तय है । गढ़वाल है बलूनी के साथ अभियान में भाजपा की वरिष्ठ नेत्री शशिवाला केष्टवाल, रेलवे बोर्ड  सलाहकार रानी नेगी, निवर्तमान पार्षद लीला कर्णवाल, भाजपा महिला मोर्चा कार्यालय प्रमुख लक्ष्मी नेगी, अर्चना शर्मा, उमा नेगी, कुसुम नेगी, प्रियंका नेगी, दीपिका नवानी, आशा चौहान, यशोदा नेगी, राधा खाती, मीनू रावत, सुमिति रावत, रेशमा नेगी, अमिताभ अग्रवाल, हार्दिक सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे ।