26 February 2024

रूडकी : सफाई कर्मचारी ने संदिग्ध परिस्थितियों में की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद, 04 के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

रुड़की : एक सफाई कर्मचारी द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली गयी, जिसके बाद हड़कंप मच गया, वहीं आत्महत्या किए जाने के बाद रुड़की में सफाई कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही कूड़े उठाने वाले वाहनों को भी नहीं निकलने दिया। सहायक नगर आयुक्त द्वारा समझाने के बाद कर्मचारी किसी तरह माने, वही मृतक की मां की तहरीर पर गणेशपुर निवासी चार लोगों के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज, आत्महत्या के लिए उकसाने और जातिसूचक शब्द कहने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के तांशीपुर निवासी योगेश पुत्र मुकेश चंद रुड़की नगर निगम में स्वच्छता समिति के तहत सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत था। शनिवार शाम उसने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए चार युवकों को जिम्मेदार ठहराया। वहीं मृतक की मां बिमला देवी ने गणेशपुर निवासी राजीव त्यागी, रश्मि त्यागी, संदीप त्यागी और आर्यन त्यागी के खिलाफ उसके पुत्र के साथ मारपीट करना, जान से मारने की धमकी देना, आत्महत्या के लिए उकसाना एवं जाति सूचक शब्द कहने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर चारों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस संबंध में मंगलौर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट का कहना है कि मृतक का आरोपियों से पैसे लेनदेन का मामला था। उनके ऊपर मारपीट, गाली गलौज, आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य आरोप लगे हैं। फिलहाल चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रुड़की में सफाई कर्मियों का हंगामा..

वहीं रुड़की में पड़ाव पर एकत्र हुए कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। कर्मचारियों ने एक सफाई नायक पर भी उत्पीड़न के आरोप लगाए। इसके साथ ही कूड़ा वाहनों को भी पड़ाव से बाहर नहीं जाने दिया। बाद में मौके पर पहुंचे एसएनए संजय सिंह ने कर्मचारियों को समझाकर शांत किया। ज्ञात रहे कि आज कर्मचारियों का गिरफ्तारी देने का कार्यक्रम था। लेकिन सफाई कर्मी की आत्महत्या के बाद हंगामा खड़ा हो गया।

You may have missed