26 February 2024

एसपी अजय गणपति ने कोतवाली पंचेश्वर में नवनिर्मित महिला बैरक का किया विधिवत उद्घाटन, ठण्ड से बचाव के लिए ग्राम प्रहरियो को वितरित की गर्म जैकेट

चम्पावत : पुलिस अधीक्षक चम्पावत अजय गणपति द्वारा किया गया कोतवाली पंचेश्वर में नवनिर्मित महिला बैरक का विधिवत उद्घाटन।पुलिस कर्मियो/ग्राम प्रहरियों का सम्मेलन लेकर जानी गयी समस्याऐ तथा ठण्ड से बचाव हेतु ग्राम प्रहरियो को वितरित की गयी गर्म जैकेट । पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड देहरादून के निर्देशानुसार पुरे प्रदेश में पुलिस के जवानों के रहन-सहन के स्तर को आधुनिक बनाये जाने हेतु पुलिस बैरिक, मैस, कार्यालयों का उच्चीकरण करने हेतु निर्देशित किया है। उक्त के क्रम में पुलिस अधीक्षक चम्पावत अजय गणपति द्वारा कोतवाली पंचेश्वर में महिला पुलिस कर्मियों हेतु स्मार्ट बैरक की जरूरत महसूस की गयी । जिस हेतु एक महिला बैरक का निर्माण किये जाने के निर्देश जारी किये गये।

आज 02 फरवरी 2024 को पुलिस अधीक्षक जनपद चम्पावत अजय गणपति द्वारा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पंचेस्वर की मौजूदगी में विधिवत  रूप से महिला बैरिक” का उद्घाटन किया गया । साथ ही प्रभारी निरीक्षक पंचेश्वर को महिला बैरक व कार्यालय परिसर में साफ-सफाई के स्तर को बनाये रखने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का लिया गया सम्मेलन

पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा कोतवाली पंचेश्वर में नियुक्त सभी अधिकारी/कर्मचारियों का सम्मेलन लेकर उनकी समस्याओं के बारे में पूछा गया तथा उनके द्वारा बताई गई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया।

कोतवाली पंचेश्वर का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा कोतवाली पंचेश्वर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय अभिलेखों, मालखाना, शस्त्रागार, आपदा उपकरणों, दंगा नियत्रण शस्त्रों/टियर गैस, सीसीटीएनएस, लावारिस मालों/ वाहनों, मैस, बैरक, परिसर आदि का निरीक्षण किया गया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पंचेश्वर इन्द्रजीत सिंह को आपदा उपकरणों को ठीक व तैयारी की दशा में रखने, सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को अद्यावधिक करने, नियमित रूप से शस्त्रों/ थाना परिसर की साफ सफाई कराये जाने, सप्ताह में एक बार सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से  शस्त्राभ्यास कराये जाने, लावारिस मालों/वाहनों का निस्तारण कराये जाने कराये जाने आदि सम्बन्धी दिशा-निर्देश दिए गए।

ग्राम प्रहरियो को वितरित की गयी जैकेट

पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा कोतवाली पंचेश्वर में नियुक्त ग्राम प्रहरियों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की गयी साथ ही ठण्ड से बचाव हेतु सभी को गर्म जैकेट वितरित की गयी ।