17 June 2024

पर्यावरण संरक्षण अभियान के तहत हुई भाषण प्रतियोगिता आयोजित

 
लैंसडाउन। आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडाउन के विद्यालय परिसर के बहुउद्देशीय हाल में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 26 मई से 5 जून तक पर्यावरण संरक्षण अभियान का पालन करते हुए वन विभाग उत्तराखंड लैंसडाउन एवं जयहरीखाल डिवीजन में आर्मी पब्लिक स्कूल में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिज्ञा ली गई। भाषण का विषय वर्ष 2024 -25 के लिए यूएनओ द्वारा घोषित उपरोक्त विषय पर आधारित था ।
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को क्रमशः प्रथम स्थान देवेंद्र बिष्ट कक्षा दसवीं, द्वितीय स्थान ज्योत्सना पांडे कक्षा 11वीं, तृतीय स्थान परिधि गुसाई कक्षा आठवीं और दो विद्यार्थियों अनुष्का काला कक्षा आठवीं व दिव्यांशी रावत कक्षा 11वीं को वन- विभाग ने सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया साथ ही साथ विद्यार्थियों के लिए जलपान की व्यवस्था भी वन विभाग के द्वारा की गई।
वन अधिकारियों ने पर्यावरण को बचाने और वन संरक्षण के लिए विभिन्न उपाय कैसे अपनाएं जा सकते हैं इस पर व्याख्यान दिया ।कार्यक्रम का संचालन वन दरोगा रमेश थपलियाल ने किया । कार्यक्रम के दौरान वन अधिकारी प्रवीण एस रावत , हरक सिंह दानू मौजूद रहे।प्रधानाचार्य विजेंद्र दत्त सुंद्रियाल के द्वारा अंत में वन- विभाग के कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापन किया गया। साथ ही साथ विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति सजग रहने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने, उनकी सुरक्षा करने  का संकल्प दिलाया गया।