28 May 2024

एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों पर मिशन मर्यादा के तहत कार्यवाही करने के दिए निर्देश

 
कोटद्वार । जनपद का थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र पर्यटन व धार्मिक स्थल के रूप में महत्वपूर्ण पहचान रखता है। देश विदेश से काफी संख्या में यहां पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं का आवागमन होता रहता है। आगामी चारधाम यात्रा के दौरान भी थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र में पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं का भारी संख्या में आवागमन होगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह ने धार्मिक स्थलों पर मर्यादा बनाये रखने एवं पर्यटक स्थलों की स्वच्छता बनाए रखने हेतु इन स्थानों पर गंदगी फैलाने वाले तथा मादक पदार्थों का सेवन कर लोक शान्ति को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों व यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिये है। साथ ही गंगा नदी किनारे खतरे के सम्भावित स्थानों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से एनाउन्समेंट कर आमजन को अधिक से अधिक जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया है।
प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला के नेतृत्व में थाना लक्ष्मणझूला पुलिस ने राधेश्याम घाट, गोवा बीच एवं संत सेवा घाट पर हुड़दंग कर रहे 25 व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस अधिनियम के अंतर्गत और 12 व्यक्तियों के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। साथ ही गंगा नदी किनारे डूबने वाले सम्भावित स्थानों पर लाउडहेलर के माध्यम से एनाउन्समेंट कर आमजन को चिन्हित घाटों पर चेन पकड़ कर सावधानी पूर्वक स्नान करने हेतु कहा जा रहा है। साथ ही गंगा किनारे मादक पदार्थों का सेवन न करने हेतु भी कहा जा रहा है। नियमों का पालन न करने पर कठोर कर्यवाही करने की चेतावनी भी दी जा रही है।