19 April 2024

सरकार ने 24 माह में 48 गारंटी पूरी कर जनता को दिया लाभ – चंडी प्रसाद भट्ट

गोपेश्वर (चमोली)। उत्तरांखड सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को सीमांत क्षेत्र अनुश्रवण समिति के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री चंडी प्रसाद भट्ट पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने अपना दो वर्ष का कार्यकाल पूरा कर  लिया है। इस 24 माह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार ने 48 गारंटी को पूरा कर जनता को लाभ पहुंचाया है। 

गोपेश्वर में भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में सीमांत क्षेत्र अनुश्रवण समिति के उपाध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के दो वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। इन दो वर्षो में सरकार ने राज्य में हर क्षेत्र में कार्य किया है शिक्षा, स्वास्थ, सड़क, खेल, राज्य के आम नागरिकों के हित कार्य किए। मुख्यमंत्री ने राज्य हित में  कठोर निर्णय लिए हैं जिसमें समान नागरिक संहिता, दंगा निरोधक कानून, नकल विरोधी अध्यादेश शामिल है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सरकारी भूमि मे अवैध कब्जे को हटाकर कई हैक्टियर भूमि कब्जा मुक्त किया। राज्य सरकार ने महिलाओं के हित में 30 फीसदी  क्षैतिज आरक्षण का फैसला लेकर महिलाओं के अधिकारों को सशक्त बनाया, वहीं राज्य निर्माण  आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। राज्य के हर जरूरतमंद नागरिक समय पर इलाज हो उसके लिऐ आयुष्मान योजना लाकर परिवार के हर सदस्य का पांच लाख तक का इलाज मुफ्त करने की सुविधा दी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने देश विदेश के के उद्योगों को उत्तराखंड में निमंत्रण दिया जिसके परिणाम स्वरूप 71 हजार करोड़ की परियोजनाओं को धरातल पर उतारा है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी, थराली के विधायक भोपाल राम टम्टा, कर्णप्रयाग के विधायक अनिल नौटियाल, लोकसभा चुनाव विस्तारक योजना के प्रदेश सहसंयोजक ऋषि कंडवाल, लोकसभा चुनाव बदरीनाथ विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रभारी बिनोद नेगी, विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति के विधानसभा के संयोजक गजेन्द्र रवत, जिला महामंत्री कुलदीप वर्मा, राकेश जोशी, तारेंद्र थपलियाल, राजेंद्र हटवाल आदि मौजूद थे।