21 May 2024

रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी के संरक्षण में ठाकुर भवानी सिंह पंवार ने किया चमोली तीरंदाजी एसोसिएशन के पोस्टर का उद्धाटन

– जल्द शुरू किया जायेगा चमोली में तीरंदाजी का प्रशिक्षण शिविर

– बदरीनाथ धाम के रावल ने दिया चमोली तीरंदाजी एसोसिएशन को अपना आशीर्वाद

गोपेश्वर (चमोली)। चमोली तीरंदाजी एसोसिएशन का पोस्टर उद्घाटन भू बैकुण्ठ धाम में भगवान बद्रीविशाल के कपाट खुलने के अवसर पर धाम के रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी के आशीर्वाद साथ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि टिहरी राजपरिवार के ठाकुर भवानी सिंह पंवार की मौजूदगी में संपन्न हुआ। चमोली में तीरंदाजी खेल की शुरूवात के लिए ठाकुर भवानी सिंह ने एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों  को बधाई और शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि भविष्य में  एसोसिएशन की हर संभव  मदद की जायेगी।

इस अवसर  पर चमोली तीरंदाजी एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु प्रकाश नेगी ने भगवान बद्रीविशाल के रावल और सभी मुख्य अतिथियों  का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि चमोली जनपद मे तीरंदाजी खेल के माध्यम से युवा प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पंहुचाने के लिए इस एसोसिएशन का गठन किया गया है। जिसमें उत्तराखंड में तीरंदाजी के भीष्म पितामह भारतीय तीरंदाजी एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष और उत्तराखंड तीरंदाजी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर का बहुत बड़ा योगदान है। हमारा प्रयास रहेगा कि जल्द चमोली तीरंदाजी एसोसिएशन का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। साथ ही युवा खेल प्रतियोगिताओं की खोज के लिए सम्पूर्ण उत्तराखंड के इंटर कॉलेजों में सर्च अभियान चलाया जायेगा।

कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड तीरंदाजी एसोसिएशन के सचिव डॉ. मानवेन्द्र बर्त्वाल ने कहा कि यह कार्यक्रम भगवान बदरीनाथ के आर्शीवाद के साथ शुरू किया गया हैं। निश्चित रूप से यह जनपद चमोली के युवा खिलाडियों के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म  बनेगा। कार्यक्रम के दौरान टिहरी राजवंश के प्रतिनिधि ठाकुर भवानी सिंह, एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु प्रकाश नेगी, सचिव डॉ.मानवेन्द्र बर्त्वाल, चारधाम तीर्थपुरोहित हक हकू हकधारी महापंचायत के सचिव हरीश डिमरी, राजगुरु कृष्णानंद नौटियाल, ठाकुर नरेंद्र सिंह रौथाण, ठाकुर गौरव बर्त्वाल, संस्था के सदस्य सूरज सिंह रौतेला, पूर्व दशोली प्रमुख भगत सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।