22 June 2024

बदरीनाथ हाइवे पर सड़क पर पलटा वाहन, तीन घायल

गोपेश्वर (चमोली)। बदरीनाथ हाइवे पर शनिवार की रात्रि को चमोली से पीपलकोटी की ओर जाते हुए ब्रेक फेल होने के कारण सड़क पर ही पलट गया जिससे वाहन में सवार 18 लोगों में तीन लोग घायल हो गये। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय गोपेश्वर लाया गया है।

रविवार को वर्चुअल थाना गोपेश्वर से मिली जानकारी के अनुसार बदरीनाथ हाइवे पर पीपलकोटी से आगे टेंपो ट्रेवल संख्या यूके 15पीए 4567 चमोली से पीपलकोटी की ओर जाते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सूचना पर कोतवाली चमोली से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। तो पता चला कि चमोली से दो सौ मीटर पीपलकोटी की ओर एक टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गया था, वाहन में कुल 18 लोग सवार थे जिसमें से तीन लोगों मामूली चोंटे आयी है, बाकी सभी यात्री सुरक्षित है, पुलिस की ओर से घायलों को 108 के माध्यम से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय गोपेश्वर भेजा गया तथा शेष यात्रियों के लिए वाहन की व्यवस्था कर उनके की ओर से पूर्व निर्धारित बुक किए गए होटल पीपलकोटी भेज गया।

चालक संजू पुत्र हरिचंद निवासी मंडी हिमाचल प्रदेश उम्र  47 वर्ष ने बताया कि वाहन के ब्रेक फेल होने के कारण वाहन को पहाड़ी से टकरा दिया था, जिससे वाहन सड़क पर पलट गया। यात्रियों से पूछताछ के दौरान बताया गया कि वे सभी केदारनाथ से बद्रीनाथ के दर्शन के लिए जा रहे थे। सभी यात्री गुजरात अहमदाबाद के रहने वाले है और दुर्घटना में चालक की कोई गलती नहीं है।