17 June 2024

पौड़ी गढ़वाल : बाईक रैली के माध्यम से दिया मतदाता जागरुकता संदेश, शपथ व हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से मतदान करने व करवाने का लिया संकल्प

पौड़ी : मतदाता जागरुकता अभियान के तहत नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे की अगुआई में पौडी शहर में बाईक रैली का सफतापूर्वक आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने रैली को जिला कार्यालय प्रांगण से हरी झण्डी दिखाकर रवाना गंतव्य स्थल के लिए रवाना किया। रैली के गंतव्य स्थल पर पंहुचने पर प्रतिभागियों ने मतदान की शपथ ली साथ ही हस्ताक्षर अभियान में प्रतिभाग करते हुए बैनर पर हस्तक्षर कर मतदान करने व करावाने का संकल्प लिया।  
रविवार को आयोजित मतदाता जागरुकता बाईक रैली में सैकड़ों लोगों ने प्रतिभाग किया। रैली को मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी स्वीप ने जिला कार्यालय प्रांगण से हरी झण्डी दिखाकार गंतव्य स्थाल नये बस अड्डे के लिए रवाना किया। मतदाता जागरुकता बाईक रैली ऐजेन्सी चौक से होते हुए सर्किट हाऊस पंहुची होते हुए कण्डोलिया, बुआखाल के रास्ते मतदाता जागरुकता के नारों के साथ नये बस अड्डे पंहुची। जहां रैली के प्रतिभागियों को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मतदाता जागरुकता शपथ दिलायी गयी। इसके उपरान्त मुख्य विकास अधिकारी सहित सभी प्रतिभागियों ने निर्वाचन सम्बंधी बैनर पर हस्ताक्षर कर मतदान करने व करवाने का संकल्प लिया। बाईक रैली के सड़क पर निकलते हीं शहर में मतदाता अपने घरों की छतों पर खड़े होकर थम्सअप दिखाकर लोकतंत्र के महापर्व के प्रति अपना उत्साव जाहिर किया। रैली में प्रतिभागियों ने अपने हाथों में तख्तियां, बैनर व पोस्टर लेकर जोश व उत्साह के साथ मतदाता जागरुकता के नारे लगायें।
गौरतलब हो कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत को बढाने के लिए जनपद क्षेत्रांतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी के दिशा-निर्देशों व नोडल अधिकारी स्वीप की देखरेख में व्यापक स्तर पर मतदाता जागरुक अभियान चलाया गया है। जिसके तहत युवा, बुजुर्ग, महिला, दिव्यांग मतदाताओं को लोकतंत्र के निर्माण में मत के महत्व की जानकारी दी जा रही है। रैली में एडीएम प्रशिक्षु (आईएएस) अनामिका, डीडीओ मनविन्दर कौर, खाद्य अभिहीत अधिकारी अजब सिंह रावत, डीएसटीओं राम सलोने, मत्य अधिकारी अभिषेक मिश्रा, खण्ड विकास अधिकारी दृष्टि आनंद, ईओ नगर पालिका परिषद पौड़ी गौरव भसीन, रीप परियोजना अधिकारी कुलदीप बिष्ट सहित सौकड़ों बाईकर्स ने मतदाता जागरुकता रैली में प्रतिभाग किया।