21 May 2024

चारधाम यात्रा को व्यवस्थित बनाने के लिए गंभीरता से करें कार्य – डीएम डॉ. आशीष चौहान

शराब पीकर वाहनों का संचालन करने वाले चालकों पर करें कार्यवाही

जिलाधिकारी ने ली सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक

पौड़ी : जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने एनआईसी कक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक ली। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों, परिवहन विभाग व पुलिस विभाग को चालन की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए पौड़ी-देवप्रयाग मार्ग का कार्य जल्द शुरू करने तथा प्रतिदिन कार्य प्रगति की रिपोर्ट देने के निर्देश रेलवे अधिकारी को दिये। उन्होंने परिवहन विभाग को वाहनों की चैकिंग करते हुए शराब पीकर वाहनों का संचालन करने वाले वाहन चालकों पर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही भी करें।
जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता लोनिवि को वाहन दुर्घटनाओं का सही आंकड़े प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को हर माह 50-50 चालन करने का लक्ष्य दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि ओवर स्पीड पर चलने वाले चौपहिया व दुपहिया वाहनों तथा दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के वाहनों का संचालन करते हुए उन पर चालानी कार्यवाही करें। 
जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा को मध्यनजर रखते हुए संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनपद के अंतर्गत यात्रा रूटो जैसे श्रीनगर, लक्ष्मणझूला सहित अन्य स्थानों पर वाहनों की नियमित चैकिंग करें। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि चारधाम यात्रा मार्ग सहित सभी यांत्रिक मार्गों पर यातायात का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए दुर्घटनाओं में कमी लाना सुनिश्चित करें। बैठक में अधिक्षण अभियंता पी.एस. बृजवाल, अधिशासी अभियंता दिनेश बिजल्वाण, एआरटीओ एन.के. ओझा, डॉ. सौरभ, आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपेश काला सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।