22 June 2024

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. पंडित राजेंद्र अंथवाल के निर्देश पर बड़ी कार्रवाही, उत्तराखंड में गौवंश हत्या के मामले में 04 गिरफ्तार

देहरादून : उत्तराखंड गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. पंडित राजेंद्र अंथवाल के निर्देश पर अल्मोड़ा जनपद पुलिस ने गोवंश हत्या मामले में कार्यवाही करते हुए आज बड़ा खुलासा किया है। जिसमे चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी अल्मोड़ा, रामपुर और ऊधमसिंह नगर के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से हथियार और पिकअप वाहन भी बरामद हुआ है।

आपको बताते चले कि 03 दिन पूर्व उत्तराखंड गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. पंडित राजेंद्र अंथवाल को अल्मोड़ा से गौ सेवकों द्वारा फोन पर बताया गया की भतरौजखान में कुछ लोगों द्वारा गौवंश की हत्या कर दी गई है, जिसके बाद डॉ. अंथवाल द्वारा जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों को तत्काल मामले में कार्यवाही के निर्देश दिए थे और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा था। जिसके बाद सोमवार को एसएसपी देवेंद्र पींचा ने गोवंश की हत्या मामले का खुलासा किया।

एसएसपी ने बताया कि 3 मई को भतरौंजखान के रिची-मोहनरी रोड पर गोवंश के अवशेष मिले थे। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था। सीओ विमल प्रसाद के नेतृत्व में टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। तीन टीमों ने आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी थी। कल रविवार को पुलिस ने मामले में आरोपी सलीम निवासी नरपतनगर स्वार, रामपुर यूपी, इसराइल निवासी दड़ियाल टाण्डा, रामपुर यूपी, इमरान निवासी मुड़ियाकला बाजपुर ऊधमसिंह नगर और हरी सिंह कडाकोटी उर्फ हरदा निवासी सूणी भतरौजखान को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से दो कुल्हाड़ी, चार छुरिया, एक लोहे की रॉड, दो रस्से और एक पिकअप वाहन बरामद किया है। एसएसपी ने टीम को पांच हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।