16 April 2024

रूडकी : पनियाला गांव के 02 पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, एक युवक की मौत, तीन गंभीर घायल

रुड़की : रविवार शाम के समय पनियाला गांव के दो पक्षों में मामूली बात को लेकर विवाद हो गया। बाद में यह विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से आधा दर्जन के करीब लोग घायल हो गए, जबकि एक युवक की भी मौत हो गई। इसके बाद गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

बताया गया है कि पनियाला गांव में कुछ दिन पहले क्रिकेट खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था, लेकिन गांव के जिम्मेदार लोगों ने दोनों ही पक्षों का आपसी सहमति से विवाद सुलझा दिया था, लेकिन रविवार देर शाम फिर से दोनों पक्षों में विवाद हो गया और उसने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से जमकर धारदार हथियार भी प्रयोग किए गए, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। जबकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं। बताया यह भी गया है कि 21 वर्षीय सद्दाम पनियाला गांव में दोस्तों के साथ एक खाली मैदान पर क्रिकेट खेलता था, करीब 10 दिन पूर्व खेलते समय बाल किसान के खेत में जा गिरी, जब वह खेत में बोल लेने गया, तो किसान द्वारा उसके साथ मारपीट कर दी गई, जिसके चलते सद्दाम के परिजनों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने किसान द्वारा की गई मारपीट का कड़ा विरोध किया। इसके बाद किसी बात को लेकर दोनों पक्षों का मौजिज लोगों ने समझौता करा दिया, लेकिन रविवार रात फिर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और एक दूसरे पर हमला बोल दिया।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और वाद विवाद कर रहे लोगों को समझाया। साथ ही घायल लोगों को अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सकों द्वारा सद्दाम पुत्र नासिर को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर आई है, जिसमें 7 लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके अलावा गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।