15 April 2024

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने चुनावी तैयारियों के सम्बन्ध में सभी एआरओ, नोडल तथा सहायक नोडल अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से की बैठक, दिए निर्देश

हरिद्वार : जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने विकासभवन सभागार रोशनाबाद में चुनावी तैयारियों के सम्बन्ध में सभी एआरओ, नोडल तथा सहायक नोडल अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से बैठक ली। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयरहित महौल में सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। निर्वाचन प्रक्रिया में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता से करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु सर्विस वोटर्स के साथ ही निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिकों के मतदान की व्यवस्था हेतु शीघ्रता से प्रभावी कार्यवाही की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में कम मतदान वाले बूथों का चिन्हीकरण करते हुए सम्बन्धित क्षेत्रों में वृहद्ध मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जाये।
मुख्य विकास अधिकारी एवं नोडल अधिकारी स्वीप प्रतीक जैन ने मतदाता जागरूकता हेतु नगर निगम के कूड़ा उठान वाहनों के माध्यम से मतदाता जागरूकता आधारित गीतों का प्रसारण किया जाये तथा एआरटीओ को निर्देशित किया कि आवागमन के विभिन्न साधनों पर मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित स्टीकर आदि चस्पा किये जाये। दुग्ध विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि दूध के पैकेट्स पर मतदाता जारूकता से सम्बन्धित लोगो प्रिन्ट करवाकर जनता को जागरूक किया जाये। गैस सिलैण्डर की पर्चियों पर भी मतदाता जारूकता से सम्बन्धित लोगो प्रिन्ट कराया जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, दीपेन्द्र सिंह, सीएमओ मनीष दत्त, एचआरडीए सचिव उत्तम सिंह चैहान, उप जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह, अजय वीर सिंह, बीडीओ बहादराबाद मानस मित्तल, मुख्य शिक्षा अधिकारी के.के गुप्ता, परियोजना निदेशक निदेशक के.एन.तिवारी, डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह, पीडब्लूडी सुनील तोमर, जिला पयर्टन अधिकारी सुरेश यादव, सहित जनपद के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।