17 June 2024

डीएम डॉ. आशीष चौहान ने पेयजल आपूर्ति की शिकायतों पर की बड़ी कार्यवाही, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान का वेतन रोकने एवं अधीक्षण अभियंता का स्पष्टीकरण तलब करने के दिए निर्देश

पौड़ी : जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला कार्यालय सभागार में जिला योजना की  बैठक लेते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे डीपीसी के सदस्यों से समन्वय स्थापित करते हुए जनहित की योजनाओं के प्रस्ताव को शामिल करना सुनश्चित करें।
गुरुवार को आयोजित जिला योजना प्रारम्भिक तैयारियों की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा वित्तीय वर्ष 2024-25 में जनपद का 119.99 करोड के परिव्यय में साज-सज्जा वाली व 3 लाख से कम लागत की योजनाओं को शामिल नहीं किया जायेगा। पौड़ी शहर में पेयजल आपूर्ति की लगातार आती शिकायतों को लेकर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान एसके राय के वेतन रोकने व अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान प्रवीण सैनी के स्पाष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये हैं। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिला योजना समिति के सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए जनहित की ऐसी योजनाओं को जिला योजना में शामिल करें जिससे लोगों की समस्याएं प्रत्यक्ष रुप से कम हो रही हों। कहा कि  इस माह के अंत तक जिला योजना की तैयारियों को लेकर एक और बैठक आहूत की जायेगी जिसमें योजनाओं के प्रस्तावों की समीक्षा के उपरान्त योजना परिव्यय की स्वीकृति हेतु अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में डीफओ गढ़वाल स्वपनिल अनिरुद्ध, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राम सलोने, मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश चंद गौड़, मुख्य कृषि अधिकारी अमरेन्द्र चौधरी ईई लोनिवि के0एस0नेगी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।