25 February 2024

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में 2 घण्टे तक हा हा हा…., अन्तर्राष्ट्रीय लाफ्टर योग गुरु हरीश रावत ने खूब हंसाया, वर्ल्ड रिकाॅर्ड होल्डर के साथ लाफ्टर योग सैशन में लोटपोट हुए फेकल्टी और छात्र-छात्राएं

 
देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में लाफ्टर योग सैशन का आयोजन किया गया। अन्तर्राष्ट्रीय लाफ्टर योग गुरु हरीश रावत के साथ फेकल्टी व छात्र-छात्राएं हंसहंस कर लोट पोट हो गए। एसजीआरआर विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के द्वारा आयोजित लाफ्टर योग सैशन फैकल्टी सदस्यों व छात्र-छात्राओं ने जमकर लुत्फ उठाया। 2 घण्टे तक चले सैशन में सभी ने खूब ठहाके लगाए। 
शनिवार को श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के सभागार में लाफ्टर योग सैशन का शुभारंभ एसजीआरआर विश्विद्यालय के कुलसचिव डाॅ अजय कुमार खण्डूड़ी ने किया। वर्तमान समय में तनाव, उदासी, अनिद्रा नकारात्मकता जैसी समस्याओं से हर कोई सामना कर रहा है। हास्य योग नकारात्मकता को सकारात्मकता में बदलने की सबसे उपयोगी विधा है। उन्होंने आज के आयोजन के लिए स्कूल ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज की टीम को बधाई दी। 
एसजीआरआर विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज की संकायाध्यक्ष डाॅ दिव्या जुयाल ने जानकारी दी कि हरीश रावत एसजीआरआर विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के पूर्व छात्र (एल्यूमनाई) भी हैं। उन्होंने इतने कम समय में यह ऊंचा मुकाम हासिल कर विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि यह बड़े हर्ष का विषय है कि जब अपने संस्थान का कोई छात्र या छात्रा अन्तराष्ट्रीय पटल पर अपनी पहचान बनाता है। हरीश रावत के नाम एक दिन में सर्वाधिक हास्य सैशन चलाने का विश्व कीर्तिमान गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड में भी दर्ज है। 
हास्य योग गुरू हरीश रावत ने हास्य योग के माध्यम से शारीरिक बीमारियों के समाधान, फेफडों तक ऑक्सीजन पहुंचाने सम्बन्धित योग बताकर सभी को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। उन्होंने हास्य योग के कई माॅडल प्रस्तुत कर फेकल्टी व छात्र-छात्राओं को खूब हंसाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में डाॅ लोकेश गम्भीर, डाॅ मनीष एवं शफी खुराना का विशेष सहयोग रहा।