21 May 2024

यात्री सुरक्षा एवं सुविधा को ध्यान में रखते हुए चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाईन पंजीकरण काउन्टर 17 मईसे 19 मई तक रहेंगे बन्द

हरिद्वार : यात्री सुरक्षा एवं सुविधा को ध्यान में रखते हुए चारधाम यात्रा हेतु ऑफलाईन पंजीकरण काउन्टर 17 मई 2024 से 19 मई 2024 तक बन्द रहेंगे। चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु हरिद्वार तथा ऋषिकेश में खोले गये ऑफलाईन पंजीकरण की सुविधा को दिनांक 17 मई 2024 से 19 मई 2024 तक बन्द करने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय धामों पर पूर्व से ही पंजीकृत यात्रियों / श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं सुविधाजनक दर्शन कराये जाने की दृष्टि से लिया गया है।
चारधाम यात्रा हेतु उत्तराखण्ड सरकार द्वारा पंजीकरण अनिवार्य किया गया है, जिससे श्रद्धालुओं को अपनी पंजीकृत तिथि पर दर्शन लाभ प्राप्त हो सके। इसी क्रम में धामों पर टोकन द्वारा दर्शन की व्यवस्था भी सुचारू रूप से कार्य कर रही है, जिससे श्रद्धालुओं को सुलभ दर्शन का लाभ मिल रहा है। पंजीकरण के पश्चात् धामों पर पहुँच कर दर्शन हेतु श्रद्धालु टोकन प्राप्त कर समयानुसार दर्शन की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। श्रद्धालुओं से अपील है कि बिना पंजीकरण कराये यात्रा न करें तथा पंजीकृत तिथियों पर ही धामों पर पहुँचे।