1 March 2024

कोटद्वार : दुर्गापुरी फिटर पर करंट लगने नेपाली मूल का मजदूर घायल, बेस अस्पताल भर्ती

 

कोटद्वार। शनिवार को मोटाढांक चौराहे के समीप हाई टेंशन लाइन के करंट लगने से एक नेपाली मूल मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया… बिजली विभाग कर्मचारियो के द्वारा उसे उपचार के लिए राजकीय बेस चिकित्सालय पहुंचाया गया. जहां पर उसका उपचार जारी है. आपको बता दे की हल्दुखाता मालक नदी के समीप बने बिजली घर में चार फिटरो पर बिजली सप्लाई होती है. शनिवार को दोपहर के समय मोटाढांक चौराहे पर दुर्गापुरी फिटर पर मेंटेनेंस का काम चल रहा था उस दौरान वहां से दो फिटर गुजर रहे थे एक नंदपुर फिटर और दूसरा दुर्गापुरी फिटर. जबकि बिजली घर से दोनों फिटरो का शट डाऊन विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता के द्वारा लिया गया था. उसी दौरान मेंटेनेंस के कार्य करने के लिए बिजली के खंबे पर चढ़ रहे मजदूर पर अचानक करंट लग गया जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया…

विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता जगमोहन चौहान के मुताबिक जगराम उम्र 40 वर्ष निवासी नेपाली मूल मोटाढांक के समीप हाईटेंशन लाइन का मेंटेनेंस का कार्य कर रहा था ….तभी अचानक उस पर करंट लग गया। जबकी वहां से गुजर रहे दोनों फिटरो पर सट डाऊन लिया गया था उसके बाद भी बिजली घर से अचानक लाइन पर करंट सप्लाई हो गया जिससे कि मजदूर घायल हो गया. मजदूर को उपचार के लिए राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार में भर्ती कर गया जहां पर उसकी स्थिति सामान्य है… तो वहीं हाई टेंशन लाइन पर शट डाऊन के बाद भी करंट दौड़ने की जांच की जा रही है आखिर लाइन पर करंट कैसे दौड़ा.

वहीं सूत्रों के मुताबिक हल्दुखाता स्थित बिजली घर से चार फिटरो पर विद्युत सप्लाई होती है जिसमें हल्दुखाता, नंदपुर, मोटाढांक और दुर्गापुरी फिटर है. जिस वक्त दुर्गापुरी फिटर पर कार्य चल रहा था उस दौरान नंदपुर फिटर का शट डाऊन तो ले लिया गया था लेकिन दुर्गापुरी फिटर का शट डाऊन नहीं लिया गया जिस कारण यह घटना घटी.