1 March 2024

पहाड़ के अस्पतालों को सांसद अनिल बलूनी की सौगात, स्वास्थ्य सेवा से जुडे चिकित्सकीय उपकरणों के लिए सांसद निधि से दूरस्थ जनपद के लिए देंगे 35 लाख

देहरादून : उत्तराखंड के सीमांत जिले चमोली के चिकित्सालय कर्णप्रयाग ब्लड बैंक व अन्य स्वास्थ्य सेवा से जुडे चिकित्सकिय उपकरणों के लिए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने अपनी सांसद निधि से एनेस्थीसिया वर्क कर्णप्रयाग अस्पताल के लिये 16 लाख रुपये, व ब्लड बैंक रेफ्रिजरेटर कर्णप्रयाग अस्पताल के लिए 5 लाख रुपये , व महिलाओं के बेस अस्पताल सिमली में सी-आर्म मशीन के लिए 14 लाख रुपये, चमोली जनपद को 35 लाख रुपये की अनुशंषा नोडल अधिकारी पौड़ी जिलाधिकारी को कर दी है।

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने पहाड़ के लोगों को बड़ी सौगात दी है। बलूनी ने अपनी सांसद निधि से 35 लाख रुपए जारी करने की अनुशंसा की है। इस संबंध में पौड़ी के जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। पहाड़ के लिए हमेशा सक्रिय रहने वाले राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने एक बार फिर से पहाड़ के लोगों के लिए अपनी सांसद निधि से लाखों के चिकित्सकीय उपकरण देिए हैं। जो उपकरण दिए जाएंगे उनमें कर्ण प्रयाग के उप जिला अस्पताल के लिए एनेस्थीसिया वर्क स्टेशन के साथ ही ब्लड बैंक रेफ्रिजरेटर शामिल है। एनेस्थीसिया वर्क स्टेशन के लिए 16 लाख जबकि ब्लड बैंक रेफ्रिजरेटर के लिए पांच लाख रुपए देने की अनुशंसा की गई है। साथ ही सिमली के महिला बेस अस्पताल में सी आर्म मशीन के लिए चौदह लाख रुपए देने की भी अनुशंसा की है। इस संबंध में अनिल बलूनी की ओर से एक पत्र सांसद निधि को खर्च करने के लिए नोडल अधिकारी पौड़ी के डीएम को भेजा है।

anil baluni