22 June 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बजाया हुड़का, जनसभा में कही ये बड़ी बातें

ऋषिकेश : लोकसभा चुनाव 2024 का शोर देशभर में खूब सुनाई पड़ रहा है। खासकर उत्तराखंड में। क्योंकि यहां पहले चरण में 19 अप्रैल को मतादान होना है। ऐसे में राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंकी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभाओं के लिए दूसरी बार उत्तराखंड पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी कुछ दिनों पहले ऊधमसिंह नगर आए थे और आज ऋषिकेश पहुंचे। जहां उन्होंने IDPL खेल मैदान में हुड़का बजाकर उनके चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी उत्तराखंड आता हूं पुरानी यादें ताज़ा करता हूं। प्रधानमंत्री के संबोधन शुरू करते ही मोदी-मोदी के नारे गूंजने लगे। जिस पर पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए कहा कि तमिलनाडु में भी लोग कह रहे फिर एक बार मोदी सरकार।

PM मोदी ने कहा कि काम के लिए मेरा पल-पल आपके साथ है। मेरा पल-पल देश के नाम है और कहा, 24/7 और 2047 की मेरी गारंटी है। 19 अप्रैल को टिहरी गढ़वाल से माला राज्‍य लक्ष्मी शाह, गढ़वाल से अनिल बलूनी, हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह को विजय बनाना है। मेरी अपेक्षा इससे ज्यादा है। पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ने हैं। पीएम ने कहा कि देश मे ऐसी सरकार है जिसने 10 साल कई काम किए। आतंकियों को घर में घुस कर मारा जाता है। ये मोदी की मजबूत सरकार है। महिलाओं को लोक व विधानसभा में आरक्षण दिया। वन रैंक वन पेंशन का लाभ दिया। उत्तराखंड में भी साढ़े तीन करोड़ से अधिक पूर्व सैनिकों को मिला है।

संबोधन के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ये उत्साह 19 अप्रैल तक रखना है। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी सरकार ना होती तो वन रैंक वन पेंशन कभी लागू ना होता। कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमा पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बना पाई। आज सीमाओं पर सड़कें चकाचक हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पर्यटन और चारधाम यात्रा का उत्तराखंड को विकसित करने में बड़ा योगदान है। कहा कि पर्यटकों का उत्तराखंड में पहुंचना आसान होना चाहिए। इसके लिए रोड कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है।