27 May 2024

उत्तराखंड में प्रियंका गाँधी, कहा – परिवार का उत्तराखंड से है पुराना नाता

देहरादून: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज उत्तराखंड के रामनगर में पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट के लिए ​न्याय संकल्प सभा को संबोधित किया। प्रियंका ने अपने भाषण की शुरुआत उत्तराखंड से अपने लगाव के साथ की। उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि उनके पापा, भाई और उनके साथ ही उनके बच्चों ने भी देहरादून से शिक्षा ग्रहण की है। प्रियंका ने कॉर्बेट पार्क में बताई गई छुट्टियों का भी जिक्र किया। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के भाषणों को पुराना बताया। उत्तराखंड से मेरे परिवार का एक पुराना रिश्ता है। जिस जगह बचपन की मीठी-मीठी यादें होती हैं, वहां से खास रिश्ता होता है। मेरे पिताजी देहरादून में पढ़े। मेरे भाई साहब और मेरे बेटे देहरादून में पढ़े. मैंने भी दो साल देहरादून में पढ़ाई की है। रामनगर से भी मेरा खास नाता रहा है। हमने यहां काफी छुट्टियां बिताई हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के अंकित भंडारी हत्याकांड के देशों को कौन संरक्षण दे रहा है यह मोदी सरकार बताएं ,साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार जनता को खुद निर्णय लेना है, उन्होंने कहा मोदी जी कहते हैं अबकी बार मोदी सरकार, उन्होंने कहा कि आखिर और कितनी बार मोदी सरकार अब जनता त्रस्त हो चुकी है।
इसके बाद प्रियंका ने लोगों से पूछा राजनीतिक भाषण सुना है या सच्चाई सुननी है। इसके बाद प्रियंका ने कहा कि थोड़ी बात करते हैं। ये चुनाव का समय है। पांच सालों में आपको एक बार मौका मिलता है कि अपना भविष्य बदल सकते हैं। चुनाव में चाहे कांग्रेस हो या बीजेपी हो सभी के नेता भाषण देते हैं, आप सुनते हैं।

इसके बाद प्रियंका ने कहा कि यहां आने से पहले मैंने सोचा कि मोदीजी ने भाषण में क्या कहा। जब मैंने पांच मिनट भाषण सुना तो मुझे लगा कि कहीं गलती तो नहीं हो गई। लेकिन फिर से तारीख देखी तो वो ऋषिकेश का भाषण था। ऐसा लगा ये पुराना ही भाषण था। मोदीजी ने इस बार भी बार-बार मोदी सरकार कहा। प्रियंका ने लोगों से पूछा कि आप इन्हें कितने चुनावों में उन्हें ऐसा ही सुना। फिर मन में विचार आया कि भाई कितने सालों के लिए भुगतेंगे आप। प्रियंका ने पीएम मोदी के देवभूमि संबोधन पर भी व्यंग्य किया।

बता दें कि प्रियंका गांधी को सुनने हज़ारों की संख्या में किसान इंटर कॉलेज में लोगो की भीड़ एकत्रित थी। कार्यक्रम में कांग्रेस की उत्तराखंड शह प्रभारी दीपिका पांडे, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विधायक अल्मोड़ा मनोज तिवारी, विधायक जसपुर आदेश चौहान, विधायक खटीमा भुवन कापड़ी, विधायक हल्द्वानी सुमित हृदेश, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्ग पाल, पूर्व सांसद महेंद्र सिंह पाल, पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत, उत्तराखंड महिला कांग्रेस ज्योति रौतेला के अलावा पौड़ी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी गणेश गोदियाल, नैनीताल सीट से प्रत्याशी प्रकाश जोशी के साथ ही अल्मोड़ा सीट के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा भी मौजूद रहे।

You may have missed