17 June 2024

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मायापुर में नवनिर्वाचित छात्र संसद तथा कन्या भारती के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ आयोजित

हरिद्वार : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मायापुर हरिद्वार में 17 मई 2024 को नवनिर्वाचित छात्र संसद तथा कन्या भारती के पदाधिकारियों का  शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ  मुख्य अतिथि डॉ. नरेश कुमार चौधरी, प्रोफेसर ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज, रवि डाइग्नोस्टिक हरिद्वार डॉ. रवि कान्त शर्मा,  सुनीता वर्मा सेवानिवृत्त डिप्टी एसपी उत्तराखंड पुलिस, डॉ विजयपाल सिंह प्रदेश निरीक्षक भारतीय शिक्षा समिति उत्तराखंड, जगपाल सिंह, प्रभु दयाल, और अजय सिंह ने  संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन  करके किया।
मुख्य अतिथि द्वारा छात्र संसद के  सीनियर वर्ग मे  प्रधानमंत्री के रूप में हर्षित शर्मा और उप प्रधानमंत्री के रूप में पूर्वा कश्यप को शपथ दिलाई गई। सेनापति के रूप में हिमांशु शर्मा और उप सेनापति के रूप में विनीत कुमार ने शपथ ग्रहण  की। न्यायाधीश के रूप में कनिष्का और उप न्यायाधीश के रूप में राजकुमार को शपथ दिलाई। जूनियर वर्ग में प्रज्ञा सिंह को प्रधानमंत्री, सपना को सेनापति और लवकुश को न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई गई। कन्या भारती के पदाधिकारियों के रूप सीनियर वर्ग में तनीषा काला को अध्यक्ष , शिवानी नेगी को उपाध्यक्ष काम्या को सेनापति तथा अनन्या को न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई गई। जूनियर  वर्ग में सोम्या को अध्यक्ष, अनन्या को उपाध्यक्ष, आराध्या को सेनापति तथा सेहा को न्यायाधीश के पद की शपथ दिलाई गई। उपस्थित अतिथियों द्वारा छात्र सांसदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ नरेश चौधरी ने कहा कि  विद्या भारती द्वारा संचालित विद्यालयों में से निकले छात्र देश विदेश में अपना और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि भविष्य में आप सब में से ही देश के प्रधानमंत्री, उपप्रधानमंत्री और अन्य पदों को सुशोभित करेंगें। उन्होंने आगे कहा कि छात्र-छात्राएं देश निर्माण में अपना योगदान दें और मोबाइल का केवल आवश्यकता अनुसार ही उपयोग करें। महापुरुषों से प्रेरणा लेकर देश सेवा में अग्रसर हो और टीम भावना से कार्य  करें। इस अवसर पर छात्र संसद प्रमुख कृष्णगोपाल रतूड़ी, उप प्रमुख शैलेन्द्र रतूड़ी और कन्या भारती प्रमुख नीलम जोशी, अंजलि आदि उपस्थित रहे।