27 May 2024

चमोली : निर्वाचन सामग्री वितरण एवं संग्रहण दलों को दिया प्रशिक्षण

चमोली : निर्वाचन सामग्री वितरण एवं संग्रहण दलों को दिया प्रशिक्षण। लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। मतदान के दो दिन पहले 17 अप्रैल को 40 पार्टियां और एक दिन पहले 544 पोलिंग पार्टियों को स्पोर्ट्स स्टेडियम और पुलिस मैदान गोपेश्वर से ईवीएम मशीन एवं आवश्यक निर्वाचन सामग्री के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा। पोलिंग पार्टियों को निर्वाचन सामग्री वितरण एवं संग्रहण को लेकर मंगलवार को पीजी कॉलेज गोपेश्वर में मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना, नोडल अधिकारी कार्मिक अभिनव शाह सहित तीनों विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी भी मौजूद थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने निर्देशित किया कि पोलिंग पार्टियों को निर्धारित चेकलिस्ट के अनुसार निर्वाचन सामग्री वितरण और संग्रहण किया जाए। ताकि किसी प्रकार की गल्लती होने की संभावना न रहे। उन्होंने कहा कि सामग्री वितरण एवं संग्रहण के दौरान पोलिंग कार्मिकों से सहयोगात्मक व्यवहार रखते हुए अपने दायित्वों का त्रुटिरहित निर्वहन करें। संग्रहण के समय बहुत ध्यान से सामग्री एवं प्रपत्रों का मिलान किया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी कर्मियों को अपनी शुभकामनाएं दी। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सामग्री वितरण स्थलों पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों बेहतर व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश भी दिए। कहा कि पोलिंग पार्टियों को सामग्री प्राप्त करने और जमा कराने में कोई परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

मतदान सामग्री वितरण एवं संग्रहण के लिए प्रत्येक विधानसभा 10-10 टेबल लगाई जाएंगी। प्रत्येक टेबल पर तीन कार्मिकों की तैनाती की गई है। प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर एपी डिमरी, केके पंत द्वारा मतदान सामग्री वितरण एवं संग्रहण से जुड़े सभी कार्यो एवं दायित्वों का विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया।  






You may have missed